इस राज्य में कोरोना ने मचाया कोहराम, सरकार ने 30 अप्रैल तक लगाया कर्फ्यू
इस राज्य में कोरोना ने मचाया कोहराम, सरकार ने 30 अप्रैल तक लगाया कर्फ्यू
Share:

चेन्नईः कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में अभियान चलाए जा रहे हैं. संक्रमण को रोकने के लिए अलग-अलग राज्य कई तरीके अपना रहै हैं. इस बीच दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु ने 30 अप्रैल तक के लिए कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है. राज्य की ओर से जारी निर्देश के अनुसार, कहा गया है कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को बढ़ा दिया गया है. राज्य की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन्स में जिला प्रशासन को कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना का संक्रमण खतरनाक रफ़्तार से बढ़ रहा है. लगातार सातवें दिन 50 हजार से अधिक कोरोना के केस सामने आए हैं. इतना ही नहीं, 16 दिसबंर के बाद पहली बार एक दिन में साढ़े तीन सौ से अधिक संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटों में 53,480 नए कोरोना केस दर्ज किए गए और 354 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि 41,280 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं.

मंत्रालय की तरफ से जारी अस्थायी रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार शाम सात बजे तक कोरोना वैक्सीन की 6,24,08,333 खुराकें दी जा चुकी हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 82,00,007 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई है जबकि 52,07,368 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके की दूसरी खुराक दी गई है.

1 अप्रैल से शुरू होगा 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

देश में टीकाकरण ने पकड़ी रफ़्तार, अब तक इतने करोड़ लोगों को लग चुकी वैक्सीन

क्रूड आयल में आई तेजी, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर क्या पड़ा असर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -