जयललिता के घर से 4 किलो सोना समेत यह संपत्ति ली कब्जे में
जयललिता के घर से 4 किलो सोना समेत यह संपत्ति ली कब्जे में
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की संपत्ति अधिग्रहित की जाने वाली चल-अचल संपत्ति कब्जे में ली जा चुकी है. बताया जा रहा है इसमें 4 किलो सोना, 610 किलो चांदी, 10438 कपड़े, 8376 किताबें समेत कुल 32721 आइटम शामिल है. खबर यह भी है कि इनमे 11 टीवी, 10 रेफ्रिजरेटर, 38 एसी, 556 फर्नीचर, 6514 रसोइ के बर्तन, 1055 शोकेस, 15 पूजा के बर्तन, 29 फोन, 394 मोमेंटो, 253 स्टेशनरी आइटम, 65 सूटकेस, 6 घड़ियां भी शामिल हैं.

जी दरअसल तमिलनाडु सरकार जयललिता के निवास स्थान 'वेदा निलयम' को स्मारक बनाने कीतयारी में है. इस वजह से संपत्ति अधिग्रहित कर ली गई है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते महीने तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के आवास को संग्रहालय में बदलने के लिए अस्थायी तौर पर कब्जे में लेने का एक अध्यादेश जारी किया था. इसी के साथ सरकार ने एक बयान जारी किया था जिसमे कहा गया था कि जयललिता के निवास को स्मारक में बदला जाएगा.

इसी के साथ अध्यादेश के तहत मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी की अध्यक्षता में पुराचि थलाइवी जे जयललिता मेमोरियल फाउंडेशन की स्थापना की जाएगी. बताया जा रहा है उसमे उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और अन्य लोग बतौर सदस्य शामिल हो सकते हैं. इसी के साथ पलनीस्वामी ने जयललिता के निवास को स्मारक में बदलने के सरकार के फैसले की घोषणा पहले ही कर दी थी.

तमिलनाडु में बढ़ा लॉकडाउन, अब रहेगा 31 अगस्त तक

रक्षाबंधन पर भाई को बांधे घर पर बनाई वैदिक राखी, जानिए महत्व

तेलंगाना में सामने आए कोरोना संक्रमण के 1,811 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -