तमिलनाडु के राज्यपाल ने एनईईटी के खिलाफ विधेयक वापस किया
तमिलनाडु के राज्यपाल ने एनईईटी के खिलाफ विधेयक वापस किया
Share:

चेन्नई: राजभवन ने गुरुवार को घोषणा की कि तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि ने विधानसभा अध्यक्ष को एक विधेयक भेजा है जिसमें स्नातक चिकित्सा डिग्री पाठ्यक्रमों के लिए एनईईटी-आधारित प्रवेश को रद्द करने की मांग की गई है। विधानसभा ने सितंबर में एक विधेयक पारित किया था जो छात्रों को उनके प्लस टू स्कोर के आधार पर यूजी मेडिकल डिग्री कार्यक्रमों में भर्ती होने की अनुमति देगा।

राजभवन से एक पृष्ठ की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्यपाल की "राय थी कि यह विधेयक छात्रों, विशेष रूप से राज्य के ग्रामीण और आर्थिक रूप से गरीब छात्रों के हितों के खिलाफ है," विधेयक के एक विस्तृत अध्ययन के बाद, जिसमें राज्य को एनईईटी से छूट देने और इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट की मांग की गई थी।

परिणामस्वरूप, 1 फरवरी, 2022 को, राज्यपाल ने तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष को विधेयक को वापस कर दिया, जिसमें कहा गया था कि "सदन द्वारा इस पर फिर से विचार करने के लिए विशिष्ट आधार" कहा गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार, क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज, वेल्लोर एसोसिएशन बनाम यूनियन ऑफ इंडिया (2020) में सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मुद्दे की पूरी तरह से जांच की, विशेष रूप से सामाजिक न्याय के दृष्टिकोण से, और एनईईटी को बरकरार रखा क्योंकि यह गरीब छात्रों को आर्थिक शोषण से बचाता है और सामाजिक न्याय को बढ़ावा देता है।

पुणे में ढही निर्माणाधीन इमारत, कई मौतें-PM मोदी ने जताया दुःख

भारत पहले से ही भविष्य की लड़ाइयों के लिए सामना कर रहा है, सेना प्रमुख नरवणे

10वीं-12वीं पास के लिए Assam Rifles में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -