सबरीमाला तीर्थयात्रियों को तमिलनाडु सरकार ने दिया ये निर्देश
सबरीमाला तीर्थयात्रियों को तमिलनाडु सरकार ने दिया ये निर्देश
Share:

तमिलनाडु हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्त विभाग एचआर एंड सीई ने अय्यप्पा भक्तों के लिए एक सलाह जारी की है जो सबरीमाला की यात्रा करना चाहते हैं। सलाह में कहा गया है कि भक्तों को केवल एरुमेली और वडेसरिक्कारा के माध्यम से सानिध्यम तक पहुंचना चाहिए। घी अभिषेकम के पहले और बाद में और पंबा नदी में एक पवित्र डुबकी और रात के समय के दौरान, भक्तों को सानिदानम, पंबा और गणपति मंदिर में रहने की अनुमति नहीं है।

HR & CE की विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि तमिलनाडु अयप्पा भक्तों को केरल सरकार के वर्चुअल क्यू पोर्टल https://sabarimalaonline.org के माध्यम से पंजीकरण करना चाहिए। पहले आओ, पहले सप्ताह के दौरान प्रति दिन 1,000 भक्तों के लिए सेवा की और सप्ताहांत के दौरान 2,000 प्रति दिन पंजीकरण के लिए अनुमति दी है। 10 वर्ष से कम और 60 से अधिक आयु के भक्तों और बीमारियों से पीड़ित लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी। सबरीमाला जाने से 48 घंटे पहले जो भक्त मेडिकल सर्टिफिकेट का निर्माण नहीं करते थे, वे कोरोनोवायरस से संक्रमित नहीं थे। भक्त प्रतिरक्षण परीक्षणों से गुजरने के लिए प्रवेश बिंदुओं के पास सशुल्क चिकित्सा केंद्रों का उपयोग कर सकते हैं।

जिन लोगों के पास गरीबी रेखा से नीचे का पहचान पत्र है और आयुष्मान भारत कार्ड है, उन्हें तीर्थ यात्रा करते समय ले जाना होगा। तमिलनाडु जो अब सबसे खराब हिट से उबर रहा है, सुरक्षित रहने के लिए सभी संभव उपाय कर रहा है, जैसा कि केरल हाल के दिनों में सबसे हिट राज्य में से एक बन गया है, टीएन सरकार चाहती है कि उनके भक्त सुरक्षित यात्रा और धर्मसम्मत हों।

लड़कों को बर्थडे मनाने से रोका तो सिपाहियों पर की BMW चढ़ाने की कोशिश

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय इस वर्ष पेश करेगा कोरोना वैक्सीन परीक्षण

7 माह बाद इस राज्य में फिर खुले स्कूल, छात्रों-शिक्षकों ने किया कोरोना नियमों का पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -