तमिलनाडु सरकार ने मेडिकल उम्मीदवारों के आरक्षण के लिए  पारित किया विधेयक
तमिलनाडु सरकार ने मेडिकल उम्मीदवारों के आरक्षण के लिए पारित किया विधेयक
Share:

नीट परीक्षा को लेकर तमिलनाडु सरकार में काफी दरार आ गई है, जिसने मंत्रियों के बीच झड़प बढ़ती ही जा रही है। तमिलनाडु विधानसभा ने मंगलवार को राज्य के सरकारी स्कूलों से संबंधित छात्रों के लिए चिकित्सा स्नातक पाठ्यक्रमों में वर्तमान आरक्षण के भीतर 7.5% कोटा सीमा बनाए रखने के विधेयक को मंजूरी दे दी। यह विधेयक राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को क्लियर करने वाले छात्रों के लिए लागू होगा। नीट के निष्पादन के बाद ऐसी खबरें आई थीं कि प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में सरकारी स्कूल के छात्रों के विवरण में भारी गिरावट आई है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पी पलानीस्वामी ने पहले केंद्र सरकार से राज्य को नीट से बख्शने का अनुरोध किया था। करीब एक दशक से तमिलनाडु ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा को यह कहते हुए हटा दिया था कि इससे छात्रों में भारी तनाव पैदा हुआ और गरीब वर्ग के छात्र प्रवेश को क्लियर करने के लिए निजी कोचिंग का खर्च नहीं उठा सकते। टालीवुड एक्टर सूर्या ने इससे पहले नीट को ' मनुनेधी थेरवु ' करार दिया था, जिसका मतलब है कि अमीर परिवारों के छात्रों को नीट परीक्षा से फायदा हुआ और गरीबों को नुकसान उठाना पड़ा।

45 वर्षीय अभिनेता ने नीट के खिलाफ एकजुट आवाज के लिए आंदोलन के लिए भी आमंत्रित करते हुए कहा, नीट गरीब परिवारों के बच्चों के डॉक्टर बनने के सपनों को मारता है। हमें छात्रों की मौतों के मूक दर्शक नहीं होना चाहिए। तमिलनाडु में विभिन्न केंद्रों में 2020 में 1.17 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने नीट परीक्षाओं के लिए परीक्षा दी।

राहुल बोले- भाजपा और RSS का एजेंडा था अन्ना आंदोलन, आप नेता संजय सिंह ने किया पलटवार

आगरा में अब कलेक्टर और एसएसपी सुनेगे लोगों की समस्याएं

कोरोना महामारी के चलते कटेगी सांसदों की 30% तनख्वाह ! लोकसभा में बिल पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -