तमिलनाडु की बेटी भवानी देवी ने ओलंपिक खेलों के लिए किया क्वालीफाई, केंद्रीय खेल मंत्री ने भेजी शुभकामनाएं
तमिलनाडु की बेटी भवानी देवी ने ओलंपिक खेलों के लिए किया क्वालीफाई, केंद्रीय खेल मंत्री ने भेजी शुभकामनाएं
Share:

 रविवार को, तमिलनाडु की C. A. Bhavani Devi ने इतिहास रचा, क्योंकि वह ओलंपिक खेलों के लिए भारत से गुणवत्ता के लिए पहली बार बनी थी। भवानी ने हंगरी में विश्व कप में टोक्यो ओलंपिक के लिए स्थान हासिल किया। आपकी जानकारी के लिए हम यह बता दें कि कृपाण फेनर ने हंगरी में विश्व कप में एक स्थान हासिल किया, जिसके बाद मेजबान टीम क्वार्टर फाइनल में हार गई, जिससे दक्षिण कोरिया ने सेमीफाइनल में प्रगति की।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर भवानी देवी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, "भारतीय पहलवान भवानी देवी को बधाई, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है! वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय फ़ेंसर बन गईं हैं। @IamBhavaniDevi को मेरी शुभकामनाएँ।" भारतीय खेल प्राधिकरण ने ट्वीट किया "बुदापेस्ट में पुरुष और महिला कृपाण विश्व कप में समायोजित आधिकारिक रैंकिंग के आधार पर @IamBhavaniDevi महिलाओं के व्यक्तिगत कृपाण में @Olympics के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए भारत से पहली बार फ़ेंसर बन गई।"

आपकी जानकारी के लिए हमें बता दें कि भवानी देवी समायोजित आधिकारिक रैंकिंग (एओआर) विधि के माध्यम से योग्य हैं। 5 अप्रैल, 2021 तक विश्व रैंकिंग के आधार पर एशिया और ओशिनिया क्षेत्र के लिए दो अलग-अलग स्पॉट बनाए गए थे। वह प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के अनुसार रैंकिंग के आधार पर उपलब्ध दो स्लॉटों में से 45 वें स्थान पर हैं और उनमें से एक पर कब्जा है। 27 वर्षीय योग्यता की पुष्टि तब की जाएगी जब रैंकिंग को उपरोक्त तिथि पर आधिकारिक किया जाएगा।

 

आज संजना गणेशन के साथ ब्याह रचाएंगे जसप्रीत बुमराह, बेहद गुपचुप तरीके से होगी शादी

IPL 2021: धोनी ने रोहित शर्मा को क्यों कहा 'लालची' ? वायरल हुआ Video

हैदराबाद एफसी टीम के सदस्य और भारतीय फुटबॉल टीम शीर्ष कर पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -