तमिलनाडु: पुलिसकर्मियों के फर्जी प्रोफाइल निवासियों से ऐंठ रहे हैं पैसे
तमिलनाडु: पुलिसकर्मियों के फर्जी प्रोफाइल निवासियों से ऐंठ रहे हैं पैसे
Share:

तमिलनाडु राज्य में हर दिन कोई न कोई नया घोटाला सामने आ रहा है। हाल के दिनों में, कई पुलिस अधिकारियों ने ऐसी स्थितियों का सामना किया है जहां उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल को गुमनाम व्यक्तियों द्वारा दोहराया जा रहा था, जो इसका उपयोग पुलिस अधिकारियों के ऑनलाइन संपर्कों से मौद्रिक एहसानों की मांग करने के लिए करते हैं। हाल ही में, तिरुनेलवेली शहर के पुलिस उपायुक्त एस सरवनन ने एक फेसबुक प्रोफाइल के स्क्रीनशॉट को ट्वीट करते हुए अपने अनुयायियों को सूचित किया कि यह उनके नाम का उपयोग करते हुए एक नकली प्रोफाइल है। सोशल मीडिया पर अर्जुन सरवनन के नाम से जाने वाले अधिकारी ने अपने अनुयायियों को सलाह दी कि वे किसी विशेष प्रोफ़ाइल से फेसबुक की दोस्ती या पैसे के लिए किसी भी अनुरोध को स्वीकार न करें।

पश्चात् में उप-महानिरीक्षक (DIG) के पद पर तमिलनाडु पुलिस के अधिकारी वी बालाकृष्णन ने भी अपने मूल फेसबुक पेज पर इसी तरह का संदेश पोस्ट किया। “मैंने किसी को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेजी है। इसलिए कृपया निवेदन करें कि ऐसा कोई अनुरोध हो। इस बीच, मैं अपने खाते की जांच कर रहा हूं कि क्या इसे हैक किया गया है”। कुछ घंटों बाद, उन्होंने पोस्ट किया कि इम्पोर्टर स्पष्ट रूप से उपयोगकर्ताओं से मौद्रिक एहसानों के लिए पूछ रहा था, उसके रूप में प्रस्तुत करना।

आधुनिक समय में, कई ऐसे पुलिस अधिकारियों के सोशल मीडिया अकाउंट्स थोपे गए लोगों के निशाने पर हैं, जो मासूम यूजर्स से पैसे निकालने के लिए इसी तरह के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाते हैं। वी बालाकृष्णन और एस सरवनन के अलावा, कम से कम तीन अन्य अधिकारियों ने भी कथित तौर पर अपने सोशल मीडिया अनुयायियों को चेतावनी दी है कि थोपने वाले लोगों के बारे में पुलिसकर्मियों के रूप में पैसे देकर जबरन वसूली करने की कोशिश की जाए।

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच विजयन ने की मंत्रिमंडल के साथ बैठक

हाथरस केस: आखिर क्यों पीड़िता की मां ने डीएम और एसपी को लेकर कही ये बात

ढांचा विध्वंस पर फैसले को लेकर ओवैसी ने उठाये सवाल, शिवसेना ने किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -