Tamil Nadu Election Results: कोयम्बटूर दक्षिण की सीट से आगे निकले कमल हासन, 98 सीटों पर डीएमके को बढ़त
Tamil Nadu Election Results: कोयम्बटूर दक्षिण की सीट से आगे निकले कमल हासन, 98 सीटों पर डीएमके को बढ़त
Share:

तमिलनाडु की सत्ता पर पिछले 10 सालों से एआईएडीएमके के हिस्से में है। साल 2011 के विधानसभा चुनाव में जे जयललिता के नेतृत्व में सत्ता में लौटी एआईएडीएमके साल 2016 तक अपनी सत्ता बरकरार रखने में सफल रही थी। लेकिन उसी साल जयललिता का निधन हो गया और पार्टी में सीएम पद को लेकर खींचतान आरम्भ हो गई। सबसे पहले तो मुख्यमंत्री का ताज ओ पन्नीरसेल्वम को मिला, लेकिन जैसे ही पार्टी की कमान जयललिता की करीबी शशिकला के हाथों में आई, उन्होंने अपने भरोसेमंद ई पलानीस्वामी को सीएम बना दिया।

उसके बाद अगस्त साल 2018 को एम करुणानिधि अपनी मौत तक इसके अध्यक्ष रहे थे। अंत में पार्टी की कमान उनके बेटे एमके स्टालिन की हाथों में आ गई। अब इस बार डीएमके स्टालिन के नेतृत्व में ही चुनावी मैदान में उतरी है। आपको बता दें कि डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन कोलाथुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। कुछ समय पहले तमिलनाडु की 170 सीटों के लिए आधिकारिक रुझान सामने आए थे। रुझानों के अनुसार 76 सीटों पर डीएमके (DMK) और 68 पर एआईएडीएमके (AIADMK) आगे थी। इसी के साथ तमिलनाडु में मतगणना के शुरुआती रुझान को देखा जाए तो डीएमके गठबंधन आगे चल रहा था।

वहीँ कांग्रेस सहित पार्टी और उसके सहयोगी कम से कम 137 सीटों पर आगे चल रहे थे, जबकि सत्ताधारी AIADMK के कई उम्मीदवार पीछे थे। हालाँकि अब मक्कल नीडि माईम के संस्थापक कमल हासन कोयम्बटूर (दक्षिण) सीट से लीड पर हैं। इसी के साथ अब तो तमिलनाडु में 209 सीटों के लिए आधिकारिक रुझान सामने आ चुके हैं। इसके मुताबिक DMK 98 सीटों पर, AIADMK 81 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

दिल्ली में गहराया साँसों का संकट, ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए आप सरकार ने बनाया ये प्लान

MP: दमोह में आगे बढ़ती जा रही कांग्रेस, 1633 वोट की बढ़त

केरल विधानसभा चुनाव: 140 सीटों में से इतनी सीटों पर आगे चल रहा है एलडीएफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -