तमिलनाडु में सामने आए 6785 नए मामले, दो लाख के करीब पहुँचा आंकड़ा
तमिलनाडु में सामने आए 6785 नए मामले, दो लाख के करीब पहुँचा आंकड़ा
Share:

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामलों में दिन पर दिन बढ़ोतरी देखी जा रही है. मामलों में कमी होने का नाम ही नहीं है. अब इसी के बीच राज्य में बीते शुक्रवार (24 जुलाई) को कोविड-19 के 6785 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या दो लाख के पास आ चुकी है. हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में बात की है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में 88 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3320 हो गई है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन भी जारी की है.

इस बुलेटिन में कहा गया कि नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 1,99,749 हो चुकी है. इसी बीच विभिन्न अस्पतालों से 6504 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है जो एक दिन में ठीक होने वालों की सर्वाधिक संख्या है. आपको हम यह भी बता दें कि राज्य में 1,43,297 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं और वर्तमान में 53,132 मामले बताये जा रहे हैं. इसके अलावा संक्रमण से हुई ज्यादातर मौतों में मृतकों की उम्र 50 साल से अधिक की बताई गई है. बताया जा रहा है श्वसन तंत्र में दिक्कत के बाद शहर की 96 साल की भी एक महिला की मौत हो गई. इसके अलावा विरुद्धनगर में 423, चेंगलपेट में 419, तिरुवल्लूर में 378, मदुरै में 326, थेनी में 234, रानीपेट में 222, तिरुचिरापल्ली में संक्रमण के 217 मामले सामने आ चुके हैं.

वहीं हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि 'प्रति दस लाख आबादी पर पर 864 मामले सामने आने और 21 से कम मरीजों की मृत्यु के साथ भारत दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे कम संक्रमण और मृत्यु दर वाले देशों में से एक है.' इसके अलावा उन्होंने कहा कि 'देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की ठीक होने की दर 63.45 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 2.3 प्रतिशत है.' इसी के साथ हर्षवर्धन शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) में शामिल देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों की डिजिटल बैठक में कहा, 'देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की ठीक होने की दर 63.45 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 2.3 प्रतिशत है.'

आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया एंटी वायरल दवाइयां मंगवाने का ऑर्डर

आज है नाग पंचमी, जरूर पढ़े श्री सर्प सूक्त का पाठ

कोरोना होने की खबर सुनते ही मर गया मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -