तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने केंद्र से कृषि कानूनों को रद्द करने का किया आग्रह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने केंद्र से कृषि कानूनों को रद्द करने का किया आग्रह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को केंद्र से किसानों की मांगों को स्वीकार करते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने का आग्रह किया और कहा कि विधानसभा में इन कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का उनकी पार्टी का चुनावी वादा पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के विधायक तमिझारसी को हस्तक्षेप करते हुए कहा जब से केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानून बनाए गए थे, तब से द्रमुक ने केंद्र से उन कानूनों को वापस लेने की मांग की थी जो ''किसानों के हितों के खिलाफ'' हैं।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने देश भर के किसानों की भावनाओं को दर्शाने वाले इन तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए एक प्रस्ताव पारित करने का स्पष्ट निर्णय लिया है, उन्होंने कहा कि उस निर्णय में कोई बदलाव नहीं हुआ है। स्टालिन ने जोर देकर कहा कि तमिलनाडु सरकार के कृषि कानूनों के विरोध को बजट निर्धारण के दौरान एक प्रस्ताव के माध्यम से अवगत कराया जाएगा।

पिछले महीने 26 मई को स्टालिन ने कहा था, द्रमुक के 2021 के विधानसभा चुनाव घोषणापत्र में लोगों को आश्वासन दिया गया था कि केंद्र सरकार से तमिलनाडु विधानसभा में एक प्रस्ताव द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद्द करने का आग्रह किया जाएगा।

अपनी आने वाली फिल्म के फर्स्ट लुक को विल स्मिथ ने किया शेयर

क्रिस प्रैट की ये फिल्म होगी धमाकेदार

निकोलस ब्रौन और एमिलिया जोन्स इस फिल्म में साथ आएँगे नज़र