तमिलनाडु: सीएम स्टालिन ने बस की सवारी की, अपनी सरकार के 1 साल पूरे होने पर  लोगो से बातचीत की
तमिलनाडु: सीएम स्टालिन ने बस की सवारी की, अपनी सरकार के 1 साल पूरे होने पर लोगो से बातचीत की
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आज राज्य द्वारा संचालित मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (एमटीसी) की एक बस में यात्रा की और अपनी सरकार की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए राज्य विधानसभा में कई लोक कल्याणकारी घोषणाएं करने से पहले यात्रियों के साथ बातचीत की।

उन्होंने चेन्नई के राधाकृष्णन सलाई (सड़क) में बस नंबर 29-सी पर महिला यात्रियों से बात की और उनके लिए मुफ्त यात्रा प्रावधान के बारे में पूछताछ की।  

स्टालिन ने तमिलनाडु विधानसभा के समक्ष पहले वर्ष की सालगिरह का सम्मान करने के लिए कई घोषणाएं कीं, जिनमें सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए नाश्ता देना और पोषण सुनिश्चित करने के लिए लक्षित एक अन्य शामिल है। सत्तारूढ़ डीएमके ने अप्रैल 2021 में राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा का चुनाव पूर्व संकल्प लिया था।
अपनी सरकार के एक साल के कार्यकाल के बाद, स्टालिन ने चेन्नई के मरीना में डीएमके के दिवंगत संस्थापक सीएन अन्नादुरई और उनके पिता, पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि को पुष्पांजलि अर्पित की।

अपनी घोषणा में, उन्होंने कहा कि वी के माध्यम से ग्रेड I में छात्रों को सभी कार्य दिवसों पर एक पौष्टिक नाश्ता प्राप्त होगा। उन्होंने पिछले वर्ष के दौरान कई उद्योगों में सरकार की उपलब्धियों का भी उल्लेख किया। उन्होंने राज्य के विकास के 'द्रविड़ मॉडल' की पुष्टि करते हुए दावा किया कि यह सर्वव्यापी है।  उन्होंने लोगों की चिकित्सा जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए नए शहरी चिकित्सा संस्थानों की स्थापना की भी घोषणा की।

स्टालिन ने 2021 के विधानसभा चुनावों में चिर-प्रतिद्वंद्वी एआईएडीएमके पर एक प्रभावशाली जीत के लिए अपनी पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन का नेतृत्व किया, जिसने विपक्ष में एक दशक के बाद मुख्यमंत्री के रूप में अपना पहला जादू भी चिह्नित किया। इससे पहले वह 2006 से 2011 तक करुणानिधि के नेतृत्व वाले डीएमके प्रशासन में उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने फिर एक पुलिसकर्मी को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती, हालत नाज़ुक

आर्मी बैंड की धुन पर बदरीनाथ धाम पहुंची देव डोलियां, इस दिन खुलेंगे कपाट

देश की कुल प्रजनन दर घटी, जनसंख्या नियंत्रण में फिसड्डी रहा बिहार

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -