मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने नई परियोजना में इतने करोड़ खर्च करने का किया एलान
मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने नई परियोजना में इतने करोड़ खर्च करने का किया एलान
Share:

तमिलनाडु राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने राज्य में 10,062 करोड़ रुपये की नौ औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला रखी है, जो 8,666 नई नौकरियों का सृजन करेगी। उसी दिन, उन्होंने सात कंपनियों में भाग लिया, जिन्होंने राज्य सरकार के साथ पहले ही एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इन सात कंपनियों ने आज अपनी सुविधाओं में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू किया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2019 में और पिछले साल मुख्यमंत्री की तीन देशों की यात्रा ने 1,298.20 करोड़ रुपये के इन निवेशों को आकर्षित किया, जिससे 7,879 नई नौकरियां पैदा हुईं। आज व्यावसायिक उत्पादन शुरू करने वाली कंपनियों में व्हील्स इंडिया लिमिटेड, नोकिया एसईजेड, श्रीपेरंबुदूर, डिंडीगुल रिन्यूएबल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड, पावर गियर के इलेक्ट्रिक कंपोनेंट प्रोडक्शन फैसिलिटी, मुधरा फाइन ब्लैंक ऑटो-कंपोनेंट फैसिलिटी में व्हील्स इंडिया लिमिटेड शामिल हैं।

शिलान्यास समारोह हुंडई मोटर इंडिया के नए 150 करोड़ रुपये के प्रशिक्षण केंद्र इरुंगट्टुकोट्टई में हुआ, विक्रम सोलर का 5,512 करोड़ रुपये का सोलर मॉड्यूल उत्पादन इकाई अदानी गैस का 2,000 करोड़ का सिटी-गैस वितरण प्रोजेक्ट, एकीकृत चेन्नई पार्क का 1,000 करोड़ रुपये का लॉजिस्टिक्स पार्क और श्रीवारी एनर्जी सिस्टम्स 250 करोड़ रुपये की परियोजना। 2019 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट ने 3.50 लाख करोड़ रुपये के निवेश किए जो 304 कंपनियों के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करके राज्य में 10.50 लाख नौकरियां पैदा करेंगे। 304 प्रोजेक्ट्स में से 89.47 फीसदी एक्शन में आ गए हैं।

मुंबई पुलिस ने अपने कर्मियों के खातों को एचडीएफसी बैंक में किया स्थानांतरित

बिहार ने नीतीश कुमार को फिर से चुनने का किया फैसला: पीएम मोदी

भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं नीतीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -