तमिलनाडु: इस दिन की जाएगी सीएम उम्मीदवार की अंतिम घोषणा

तमिलनाडु में चुनाव का मौसम चल रहा है। एक ताजा बहस ने मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के साथ एआईएडीएमके की कार्यकारी समिति की बैठक में दोनों को इस बात के लिए संतोष व्यक्त किया कि वे आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का चेहरा बनने के लिए विलय क्यों कर रहे हैं। चर्चा में आवश्यक रूप से AIADMK के पूर्व महासचिव वीके शशिकला शामिल थे, जिन्हें जेल से किसी भी समय रिहा किया जाना था और दोनों नेताओं के उदय में उनकी भूमिका मुख्य है।

बैठक शुरू होने के पांच घंटे बाद, पार्टी नेता ई मधुसूदनन ने मीडिया को सूचित किया कि सीएम उम्मीदवार पर अंतिम निर्णय 7 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। एक प्रमुख दैनिक से बात करते हुए, पार्टी के सूत्रों ने खुलासा किया कि सीएम एडप्पादी पलानीस्वामी (ईपीएस) ने उनके नेतृत्व का इस्तेमाल किया। महामारी और प्रधानमंत्री की प्रशंसा के दौरान उन्होंने पार्टी के उम्मीदवार बनने के तर्क के रूप में प्रधानमंत्री से प्राप्त किया। डिप्टी सीएम ओ पनीरसेल्वम (ओपीएस) ने हालांकि दावा किया कि जब उन्हें पूर्व सीएम जयललिता ने सीएम बनाया था, ईपीएस को वीएस शशिकला ने इस पद पर नियुक्त किया था।

AIADMK के सूत्रों ने कहा, "उनका तर्क था कि वह इस पद के अधिक योग्य थे क्योंकि उन्हें पूर्व सीएम ने चुना था। इसके लिए, EPS ने कहा कि हम सभी एक ही व्यक्ति द्वारा चुने गए थे और आप जानते हैं कि उन्होंने उल्लेख नहीं किया था।" नाम लेकिन वह चिन्नम्मा का जिक्र कर रहा था। " समिति की कार्यवाही में नेताओं के अनुसार, बिजली मंत्री थंगमणि और नगरपालिका प्रशासन मंत्री वेलुमणि सहित महान नेता पाठ्यक्रम के दौरान तटस्थ रहे और केवल बातचीत में मदद की। हालांकि सूत्र बताते हैं कि चर्चा सीएम ईपीएस के पक्ष में झुकी हुई थी और पार्टी का चेहरा बाकी था।

कोरोना वैक्सीन के लिए मार दी जाएंगी लाखों 'शार्क' मछलियां ! मंडराया विलुप्त होने का ख़तरा

दुनियाभर में 10 माह में हुई 10 लाख से भी अधिक मौतें

कांग्रेस पर ओवैसी का तंज- सेक्युलर पार्टियों का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -