तमिलनाडु में कैदी ले रहे ऑनलाइन योगा क्लास
तमिलनाडु में कैदी ले रहे ऑनलाइन योगा क्लास
Share:

कोयंबटूर: तमिलनाडु में दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते ही चले जा रहे हैं. ऐसे में सभी को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कहा जा रहा है. इस बीच तमिलनाडु के सेंट्रल जेलों में कैदी भी कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए और अपनी इम्युनिटी बढ़ाने में लगे हुए हैं. सभी इस समय योग की ऑनलाइन क्लासेज ले रहे हैं. जी दरअसल ईशा योगा नाम का एक समूह कैदियों के लिए ऑनलाइन क्लास का आयोजन कर रहा है. ईशा योगा समूह यह चाहता है कि कैदी खुद को स्वस्थ रख सकें और कोरोना के प्रकोप से बचे रहे.

हाल ही में मिली जानकारी के तहत तमिलनाडु जेल विभाग के अनुरोध को ध्यान में रखते हुए, ईशा योग केंद्र 28 जुलाई से राज्य की लगभग सभी केंद्रीय जेलों में कैदियों के लिए वर्चुएल क्लासेज आयोजित करने में लगा हुआ है. इसी के साथ ईशा के योग शिक्षकों को सेंटर के फाउंडर सदगुरु जाग्गी वासुदेव द्वारा प्रशिक्षित किया जा चुका है. बताया जा रहा है शिक्षक तमिल में चेन्नई, वेल्लोर, कुड्डलोर, तिरुचिरापल्ली, सलेम और पलायमकोट्टई में प्रतिभागियों को ऑनलाइन मॉड्यूल वितरित करने में लगे हुए हैं.

हाल ही में आई एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 'जेल विभाग ने कैदियों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए योग सिखाने का अनुरोध किया था. ऑनलाइन कक्षाओं में योग नमस्कार, सिम्हा क्रिया और ईशा क्रिया शामिल की गई है.' जारी की गई एक विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि 'सिम्हा क्रिया एक 3 मिनट की योग साधना है जिसे सद्गुरु द्वारा डिजाइन किया गया है और इसे दुनिया में किसी की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने और फेफड़ों की क्षमता में सुधार करके श्वसन प्रणाली को मजबूत करने के लिए एक उपकरण के रूप में पेश किया गया है. राज्य के हजारों कैदी इन क्लासेज से लाभान्वित हो रहे हैं.'

जानें आज क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत

तमिलनाडु के CM ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माँगा 9000 करोड़ रुपये का विशेष अनुदान

बेंगुलरु: हिंसक भीड़ से मंदिर को बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने किया ऐसा काम, पेश की बड़ी मिसाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -