तमिलनाडु: राज्य में भारी राशि का निवेश करेगा ब्रिटानिया
तमिलनाडु: राज्य में भारी राशि का निवेश करेगा ब्रिटानिया
Share:

तमिलनाडु विकास के मार्ग पर है। राज्य में विनिर्माण गतिविधियों को गति प्रदान करने के प्रयास में, पैकेज्ड फूड्स कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने सोमवार को तमिलनाडु सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। एमओयू के अनुसार, संगठन एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सात वर्षों की अवधि में राज्य में 550 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। समझौते की औपचारिक हस्ताक्षर सोमवार को मुख्यमंत्री एडप्पडी के पलानीस्वामी की उपस्थिति में हुआ।

इससे पहले, तमिलनाडु की कंपनी में 300 करोड़ रुपये की निधि देने की योजना थी। हालांकि, यह 550 करोड़ रुपये तक विस्तारित किया गया था, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कम से कम 1000 व्यक्तियों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए सटीक है। अनुशंसित विनिर्माण सुविधा 85 एकड़ के क्षेत्र में उत्पादित की जाएगी और कंपनी के नाम के तहत विभिन्न प्रकार के स्नैक्स का उत्पादन करेगी। ब्रिटानिया के अलावा, विभिन्न कंपनियों और राज्य सरकार के बीच सोमवार को 13 अन्य समझौता ज्ञापनों पर भी हस्ताक्षर किए गए। इनसे 10000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश लाने और लगभग 7000 व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्रदान करने की उम्मीद है।

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के विकास के लिए तमिलनाडु को सबसे बड़े और प्रमुख बाजारों में से एक बताते हुए, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी ने कहा, “यह सबसे विविध बाजार है और हमने राज्य में अपनी पैर जमाने की दिशा में निवेश किया है। हम अपने प्रमुख बाजारों में विकास को संतुलित करना जारी रखेंगे क्योंकि हम देश में अपनी पहुंच को और गहरा कर रहे हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, हम उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और बिहार में नई सुविधाओं को स्थापित करने के लिए लगभग ores 700 करोड़ की कुल पूंजी की तलाश कर रहे हैं, जबकि महाराष्ट्र और ओडिशा में हमारे मौजूदा संयंत्रों की विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार भी कर रहे हैं।”

खुशबू सुंदर के कांग्रेस छोड़ने से नहीं हुआ कोई नुकसान: केएस अलागिरी

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर केंद्र पर भड़के मनीष सिसोदिया, कही ये बात

'कम से कम बालासाहेब का 'हिंदुत्व' तो जारी रखो...' मंदिर खोलने को लेकर उद्धव पर बरसी भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -