तमिलनाडु: बीजेपी अन्नाद्रमुक से 30 फीसदी सीटों की मांग करेगी
तमिलनाडु: बीजेपी अन्नाद्रमुक से 30 फीसदी सीटों की मांग करेगी
Share:

 

चेन्नई: तमिलनाडु में 19 फरवरी को शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के साथ, राज्य भाजपा अन्नाद्रमुक से कुल सीटों का 30 प्रतिशत चाहती है। रविवार से पार्टियां सीटों का बंटवारा शुरू कर देंगी।

भाजपा ने अक्टूबर 2021 में हुए नौ ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में 30 प्रतिशत सीटों की मांग की थी, लेकिन उसे सीटों का आवश्यक अनुपात नहीं मिला, और स्थानीय निकाय चुनावों में उसका प्रदर्शन भी बराबर रहा।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी विधानसभा में अपने चार विधायकों का हवाला देते हुए और सीटों की मांग करेगी, और पांच निगम महापौर पदों की मांग करने की उम्मीद है। अन्नाद्रमुक ने आरोपों का खंडन किया है, और पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी केवल भगवा पार्टी को अधिकतम 10 प्रतिशत सीटें देगी।

इस बीच, राज्य भाजपा के चुनाव प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने कहा कि पार्टी 31 जनवरी के बाद अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी और अगले कुछ दिनों में नामांकन पत्र दाखिल करेगी। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी उम्मीदवारों का साक्षात्कार कर रही है और पार्टी के राज्य अध्यक्ष के. अन्नामलाई पार्टी के उम्मीदवारों का खुलासा करेंगे।

हालांकि, शुक्रवार शाम चेन्नई में राज्य मुख्यालय में बुलाई गई पार्टी की बैठक में इस बात पर अलग-अलग राय थी कि क्या भाजपा अकेले शहरी स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेगी।

भारत ने इजराइल से खरीदा था Pegasus, पीएम मोदी की यात्रा के दौरान हुई थी 2 अरब डॉलर डील- NYT रिपोर्ट

महाकाल मंदिर निर्माण कार्य और सौंदर्यीकरण योजनाओं को लेकर सीएम ने दिए ये निर्देश

पाकिस्तान का 'वर्ल्ड कप' अभियान ख़त्म, सेमीफइनल में बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -