तमिलनाडु के शुरुआती रुझानों में कुछ इस तरह है लोकसभा सीटों का हाल
तमिलनाडु के शुरुआती रुझानों में कुछ इस तरह है लोकसभा सीटों का हाल
Share:

चेन्नई : लोकसभा चुनावी नतीजों में तमिलनाडु में AIADMK का सूपड़ा साफ होता दिख रहा है, वहीं डीएमके 20 सीटों पर आगे. तमिलनाडु के शिवगंगा में कांग्रेस उम्मीदवार कार्ति चिदंबरम आगे. इन सब को देखते हुए कर्नाटक-बंगलूरू में भाजपा दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं का जश्न देखने को मिल रहा है. पुदुचेरी में कांग्रेस आगे, डिडिगुल और कड्डालोर में डीएमके आगे. कर्नाटक- दक्षिण बंगलूरू से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या आगे, कांग्रेस उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे पीछे. 

चुनावी नतीजों के पहले कर्नाटक के कलबुर्गी से भाजपा उम्मीदवार उमेश जाधव ने कहा, 'नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे. मुझे उम्मीद है कि यहां से मैं जीतूंगा. इसके बाद एक या दो दिन में कर्नाटक का गठबंधन सरकार गिर जाएगी. भाजपा सरकार बनाएगी.' 

इसके अलावा दक्षिण बंगलूरू से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने कहा, 'मैं अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हूं. मुझे भरोसा है कि मैं देश के नीति-निर्माण में अपना योगदान दे सकूंगा.' कर्नाटक में मांड्या से जेडीएस उम्मीदवार निखिल कुमारस्वामी ने मैसूर के चामुंडेश्वरी मंदिर में प्रार्थना की. अब देखना होगा कि तमिल नाडु की ओर से किसका परचम लहराएगा. 

एग्जिट पोल ने एनडीए को बहुमत देकर भाजपा के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. वहीं विपक्षी दल एग्जिट पोल दावों को महज अनुमान और गलत बताकर कार्यकर्ताओं को हौसला रखने का संदेश दे रहे हैं. ईवीएम पर सवाल और जोर शोर से उठाए जाने लगे हैं. 22 विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से मिलकर वीवीपैट और ईवीएम के सही मिलान के मुद्दे पर आक्रामकता से अपनी बात रखी है.

बिहार में चला भाजपा का जादू, महागठबंधन हुआ चारो खाने चित्त

Lok Sabha Election Results: भोपाल में दिग्विजय सिंह से आगे निकलीं साध्वी प्रज्ञा

रूझानों में बेगूसराय सीट पर गिरिराज सिंह चल रहे भारी मतो से आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -