इस राज्य में त्योहारों, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम पर 31 अक्टूबर तक रहेगा प्रतिबंध
इस राज्य में त्योहारों, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम पर 31 अक्टूबर तक रहेगा प्रतिबंध
Share:

चेन्नई: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचने के लिए सख्त उपाय अपनाने के लिए तमिलनाडु तैयार है। प्रदेश के सीएम एमके स्टालिन ने बृहस्पतिवार को प्रदेश में त्योहारों, राजनीतिक, सामाजिक तथा धार्मिक कार्यक्रमों पर मौजूदा पाबंदियों को 31 अक्टूबर तक बढ़ाने की घोषणा की है। इस मौके पर सख्त नियमों की जरुरत पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि त्योहार, राजनीतिक, धार्मिक तथा सामाजिक समारोह जैसे कार्यक्रम “सुपर स्प्रेडर” में परिवर्तित कर सकते हैं।

वही तमिलनाडु ने 30 अगस्त को जनता के लिए रविवार को समुद्र तट (बीच) बंद रखने का ऐलान किया था। इसके साथ ही वीकेंड पर धार्मिक स्थलों पर पाबंदी लगाने तथा 15 सितंबर तक कोरोना महामारी से बचाव के लिए धार्मिक उत्सव आयोजित करने पर पाबंदी लगाई थी। आज गणेश चतुर्थी के अतिरिक्त, अक्टूबर में गांधी जयंती, दशहरा कार्यक्रम, मिलाद उन-नबी, वाल्मीकि जयंती तथा करवा चौथ जैसे कई पर्व हैं।

वही “सुपर स्प्रेडर इवेंट्स” की पाबंदियों को अक्टूबर आखिर तक बढ़ाने का ऐलान करते हुए सीएम ने लोगों से अपने घरों की सुरक्षा से त्योहार मनाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है कि वो भीड़-भाड़ वाले स्थानों तथा बेवजह की यात्रा से बचें। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की भी सलाह दी है। कोरोना तथा निपाह संक्रमण के प्रकोप से जूझ रहे पड़ोसी केरल के घटनाक्रम की तरफ संकेत करते हुए स्टालिन ने कहा कि प्रदेश में कोरोन संक्रमण के प्रसार को रोकने की कोशिश में विनायक चतुर्थी सहित सार्वजनिक जगहों पर धार्मिक त्योहारों पर पाबंदी बढ़ा दी है।

PM मोदी, योगी आदित्यनाथ समेत इन नेताओं ने दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

अंकिता लोखंडे की शादी को लेकर शाहीर शेख ने कह दी ऐसी बात कि सब हुए हैरान

आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, यूपी और हरियाणा समेत कई हिस्सों में हो सकती है बारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -