तमिलनाडु में रोजाना कम से कम 1.6 लाख लोगों का टीकाकरण होने की है जरुरत
तमिलनाडु में रोजाना कम से कम 1.6 लाख लोगों का टीकाकरण होने की है जरुरत
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु को कोरोना वैक्सीन की एक खुराक सहित सभी वयस्कों का टीकाकरण पूरा करने के लिए प्रतिदिन कम से कम 1.6 लाख लोगों को टीका लगाने की आवश्यकता होगी। दूसरी ओर, स्वास्थ्य कर्मियों का दावा है कि टीकाकरण के लिए रोगियों को ले जाना कठिन होता जा रहा है, चाहे वह पहली खुराक हो या दूसरी खुराक। अधिकांश हफ्तों के लिए दैनिक टीकाकरण 1.5 लाख से 2 लाख तक था।

स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन के अनुसार, इस महीने टीकाकरण सुविधाओं पर हमने जो भीड़ देखी है, वह सितंबर की तुलना में काफी कम है। उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन का अनुरोध करने वालों में से अधिकांश को दे दिया गया है। वह इस समय आशंका से जूझ रहे थे। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से सच है जिन्होंने केवल पहली खुराक ली है। हालांकि राज्य में टीकाकरण की 40 लाख से अधिक खुराकें थीं, अक्टूबर में औसत दैनिक इंजेक्शन सितंबर में 4.8 लाख से 20% कम था। राज्य की पहल को ध्यान में रखते हुए, अपने घरों से लेकर टीकाकरण और लोगों के कल्याण के लिए मेगा कैंप तक, राज्य के लगभग 30% वयस्क और आधे से अधिक वरिष्ठ निवासी पूरी तरह से वैक्सीन से बचने में सक्षम हैं।

हालांकि, सार्वजनिक स्वास्थ्य के विशेषज्ञों ने राज्य भर में सार्वजनिक गतिविधि की बेहतर समझ रखने के लिए तेजी से सर्वेक्षण की वकालत की है। साथ ही, राज्य को नौकरियों, स्कूलों, दुकानों, ग्रॉसर्स, मॉल या थिएटर में वयस्कों के लिए आवश्यक वैक्सीन प्रमाणन या साप्ताहिक RTPCR स्थापित करके जिम्मेदारी को लागू करना शुरू करना चाहिए। जब लोगों को साप्ताहिक परीक्षण पर समय और प्रयास लगाने के लिए मजबूर किया जाता है, तो टीकाकरण के चुने जाने की अधिक संभावना होती है।

कहीं आपके मोबाइल में भी चरस-गांजे का जिक्र तो नहीं ? सड़क पर लोगों को रोककर चैट पढ़ रही पुलिस

हैदराबाद में ईसाई समुदाय की कब्रों के लिए जगह की कमी

T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आई ये अच्छी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -