तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को अमित शाह के आगे झुकने की नहीं है कोई जरूरत: राहुल गांधी
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को अमित शाह के आगे झुकने की नहीं है कोई जरूरत: राहुल गांधी
Share:

चेन्नई: देश में अभी चुनाव का दौर चल रहा है इस बीच आज रविवार को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने चेन्नई में एक सार्वजनिक रैली की। रैली में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी तथा अमित शाह पर खूब हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में तभी संबंध टिक सकते हैं जब आप पार्टी के बड़े नेताओं के पैर छूते रहें। इस के चलते उन्होंने कहा कि उन्होंने तमिलनाडु के सीएम ई पलानीस्वामी को पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष झुककर उनके पैर छूते हुए देखा है तथा इस प्रकार झुकने के लिए विवश होना उन्हें अच्छा नहीं लगता।

राहुल गांधी ने एक फोटो का हवाला देते हुए भाजपा के बड़े नेताओं पर दोष लगते हुए कहा कि भाजपा में संबंधो के चलने की आशंका तभी है, जब आप पीएम मोदी तथा अमित शाह के आगे सिर झुकाएंगे। उन्होंने आगे बताया, “मैंने देखा है कि पीएम मोदी तमिलनाडु के सीएम को नियंत्रित कर रहे हैं तथा शान्ति से उन्हें पैर छूने के लिए बोल रहे हैं। हाल ही में एक जूनियर कांग्रेस नेता भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हुए थे तथा वह अमित शाह से मिलने की फोटो लेकर आए थे। मैंने उन्हें अमित शाह के पैर छूते हुए देखा।”

उन्होंने कहा, “मैं यह कबूल नहीं कर सकता। हालांकि, इतनी बड़ी भाषा तथा परंपरा वाले प्रदेश के तमिलनाडु के सीएम को अमित शाह के आगे झुकने की कोई आवश्यकता नहीं है, किन्तु क्योंकि वह भी भ्रष्टाचार में लगे हुए हैं, इसलिए वह अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के आगे झुकने के लिए विवश हैं। इससे मुझे क्रोध आया कि नेता इन व्यक्तियों के समक्ष झुक रहे हैं तथा यही वजह है कि मैं आज यहां हूं। मैं तमिल व्यक्तियों के साथ एक ऐसा रिश्ता बनाना चाहता हूं जो बराबरी का हो।” इस के चलते उन्होंने भाषा को लेकर भी कटाक्ष किया तथा कहा, “मुझे ऐसा भारत नहीं चाहिए जहां एक भाषा दूसरी भाषा से अधिक सर्वोपरी हो।"

मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन महत्वपूर्ण विषयों पर की चर्चा

तमिलनाडु चुनाव में AIADMK चाहती है कि डीएमके सांसद चुनाव प्रचार पर लगाए प्रतिबंध

बार्सिलोना में होने वाले रॉक कॉन्सर्ट के लिए 5 हजार लोगों ने कराया कोरोना टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -