तमिलनाडु ने मेगा टेक्सटाइल पार्क की घोषणा की, फर्नीचर पार्क की नींव रखी
तमिलनाडु ने मेगा टेक्सटाइल पार्क की घोषणा की, फर्नीचर पार्क की नींव रखी
Share:

 

चेन्नई: एम.के. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने सोमवार को कहा कि राज्य उद्योग संवर्धन निगम तमिलनाडु लिमिटेड (SIPCOT) विरुधुनगर जिले में एक विशाल कपड़ा पार्क का निर्माण करेगा।

स्टालिन ने कहा कि 1,000 एकड़ का टेक्सटाइल पार्क केंद्र सरकार के मेगा इन्वेस्टमेंट टेक्सटाइल पार्क (MITRA) पहल के तहत होगा, और जल्द ही एक पूरी परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी, क्योंकि उन्होंने थूथुकुडी में अंतर्राष्ट्रीय फर्नीचर पार्क की आधारशिला रखी थी।
स्टालिन के अनुसार, एसआईपीसीओटी का लक्ष्य थेनी और थूथुकुडी जिलों में फूड पार्क बनाने का भी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि 4,500 करोड़ रुपये का एक अंतरराष्ट्रीय फर्नीचर पार्क जल्द ही बनाया जाएगा।

विशेषज्ञों का अनुमान है कि वैश्विक फर्नीचर बाजार 2025 तक 750-800 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा, और जबकि चीन और वियतनाम महत्वपूर्ण योगदान देंगे, स्टालिन के अनुसार भारत का हिस्सा न्यूनतम होगा। उन्होंने कहा कि फर्नीचर पार्क थूथुकुडी में 1,156 एकड़ भूमि पर बनाया जाएगा, जिसमें बेल्जियम का व्यवसाय, दरवाजे और खिड़कियों के निर्माण में एक वैश्विक नेता, 430 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

स्टालिन के अनुसार, फर्नीचर पार्क में हेटिच इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और डीसिनिंक प्रोफाइल को जगह दी गई है। राज्य सरकार ने सोमवार को आठ कंपनियों के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए, जिसमें फर्नीचर पार्क में अपनी सुविधाएं स्थापित करने के लिए 2,845 करोड़ रुपये का निवेश करने पर सहमति हुई।

शर्मनाक: ग्रेटर नोएडा में 70 साल के बुजुर्ग की हुई निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रविचंद्रन अश्विन को लेकर कपिल देव ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी

सरगुजा में नेशनल हाइवे पर हुआ भयानक हादसा, जवानों से भरी बस पलटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -