तमिलनाडु ने ऑक्सीजन उत्पादन के लिए स्टरलाइट संयंत्र को फिर से खोलने की दी अनुमति
तमिलनाडु ने ऑक्सीजन उत्पादन के लिए स्टरलाइट संयंत्र को फिर से खोलने की दी अनुमति
Share:

तमिलनाडु सरकार ने सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के समझौते के साथ, तूतीकोरिन में वेदांता की स्टरलाइट को ऑक्सीजन के उत्पादन के लिए इसे फिर से खोलने की अनुमति दी। यह निर्णय लिया गया है कि अगले चार महीनों तक राज्य के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण राज्य सरकार द्वारा प्रदत्त बिजली का उपयोग करते हुए संयंत्र संचालित होगा। कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण देश में ऑक्सीजन संकट के बीच यह कदम उठाया गया है।

राज्य ने कहा कि वर्तमान कोविड स्थिति और ऑक्सीजन की आवश्यकता के आधार पर, चार महीने की समय अवधि बढ़ाई जा सकती है। हालांकि यह निर्णय कंपनी के लिए लागू कई शर्तों के साथ आया है कि संयंत्र के भीतर किसी अन्य इकाई को संचालित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और निर्धारित अवधि के बाद बिजली भी निलंबित कर दी जाएगी। इसके अलावा, इन चार महीनों के दौरान तांबे या अन्य उत्पादों का निर्माण नहीं किया जा सकता है और स्टरलाइट को अपनी बिजली उत्पादन इकाई का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

स्थानीय आबादी के बीच सुरक्षा व्यवस्था और विश्वास-निर्माण के संदर्भ में, राज्य सरकार ने कहा है कि एक टीम बनाई जाएगी। सर्वदलीय बैठक में साथी राजनीतिक नेताओं को संबोधित करते हुए, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा कि वेदांत ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, स्मेल्टर प्लांट में अपनी मूल्यवान संपत्ति बनाए रखने और 1,050 टन ऑक्सीजन का उत्पादन करने की अनुमति मांगी, जिसे स्वतंत्र रूप से आपूर्ति की जा सकती है पास के अस्पतालों और अन्य राज्यों में सुप्रीम कोर्ट कंपनी द्वारा मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा संयंत्र को फिर से खोलने से इनकार करने के खिलाफ दायर अपील पर सुनवाई कर रहा है।

भारत में कोरोना के विरुद्ध और भी तेज होगी जंग, इस दिन इंडिया पहुंचेगी स्पुतनिक -वी वैक्सीन की पहली खेप

इंडियन थिएटर की मशहूर कोरियोग्राफर जोहरा सहगल को आज भी याद करते है फैंस

देर रात्रि दिल्ली पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, केंद्र शुरू करेगा अपना काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -