कोरोना से लड़ने के लिए बनाई गई ख़ास टनल, 90 में हुई तैयार
कोरोना से लड़ने के लिए बनाई गई ख़ास टनल, 90 में हुई तैयार
Share:

चेन्नई: देश में कोरोना वायरस के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। जिसके चलते मरीजों की संख्या 1800 के लगभग पहुंच चुकी है। इतने मामलों के बाद भी इस महामारी की कोई दवा अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन सरकारों की ओर से इसे रोकने के लिए कोशिशें जारी हैं ऐसा ही प्रयास किया है तमिलनाडु सरकार ने। तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के 110 नए मामले दर्ज किए गए है, जिनसे कुल संख्या बढुकर 234 हो गई है।

तिरुपुर जिला कलक्टर ने थेन्नमपालयम के उझवर संथै इलाके में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए एक अलग किस्म की कोरोना डिसइन्फेक्शन टनल का शुभारंभ किया है। यह प्रदेश में अपनी तरह का पहला डिसइंफेक्शन टनल है। इसे सब्जी मार्केट की शुरुआत में रखा गया है। बाजार में जाने के लिए लोगों को लगभग 3-5 सेकंड तक इस टनल से गुजरना पड़ता है। जब भी कोई बाजार में आएगा, तो उसे पहले इस सुरंग से गुजरना पड़ेगा, 3 से 4 सेकेंड तक की दूरी में उस शख्स पर सेनेटाइजर का छिड़काव किया जाएगा, उसके बाद ही वह मार्केट में जा सकेगा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने यह टनल भारतीय उद्योग परिसंघ की युवा शाखा यूथ इंडियन के सहयोग से तैयार किया है।

बाजार जाने के लिए लोग सुरंग के भीतर तीन से पांच सेकंड तक चलेंगे, इस बीच टनल में तीन नोजल के दो सेट 1 पीपीएम (प्रति मिलियन भाग) में 1 फीसद सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का छिडक़ाव करेंगे। यह वायरस को मारने में सक्षम है। सफाई कर्मी और जनता को कीटाणुशोधन सुनिश्चित करने के लिए टनल में प्रवेश करते समय सामने की तरफ अपनी हथेलियों के साथ अपने हाथों को ऊपर उठाने की सलाह दी गई है। सुरंग में प्रवेश करने से पहले हाथ धोना पड़ता है। इस टनल को बनाने में 90 हजार का खर्च आया है।

कोरोना : इलाज के खर्च से हो जाए टेंशन फ्री, बहुत सस्ते में मिल रही ये इंश्योरेंस पॉलिसी

कोरोना के कहर में टूटा शेयर बाजार, इन स्टॉक्स की सबसे ज्यादा हुई पिटाई

कोरोना प्रकोप पर बोला नीति आयोग, कहा-देश इससे लड़ने के लिए अच्छी तरह से तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -