तमिलनाडु में बेकाबू हुआ कोरोना,  सरकारी अस्पतालों के 75 फीसद बेड्स फुल
तमिलनाडु में बेकाबू हुआ कोरोना, सरकारी अस्पतालों के 75 फीसद बेड्स फुल
Share:

चेन्नई: तमिल नाडु के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से चेन्नई में सत्तर प्रतिशत बिस्तर भर चुके है। तमिलनाडु में कोरोना के 79,808 केस हो गए हैं, जबकि मंगलवार शाम तक चेन्नई में ही सिर्फ 28,005 मामले थे। सरकारी अस्पतालों में पेसेंट मेनेजमेंट कॉट्रोल रूम ने जानकारी दी कि मंगलवार शाम तक 75 फीसद बेड फुल हो चुके थे। चेन्नई के पांच अस्पतालों में 4,368 बेड्स हैं जिनमें चार सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल और एक कोविड अस्पताल गुइंडी शामिल हैं।

50 प्रतिशत ऑक्सीजन की जरुरत वाले मरीजों को मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में एडमिट किया जाता है और जिन्हें 50 फीसद से कम ऑक्सीजन की जरुरत होती है, उनका इलाज हेल्थ केयर सेंटर में किया जाता है। मंगलवार को 14 कोविड केयर सेंटर में 11,645 बेड्स में से 5,559 बेड फुल थे । वहीं शहर के 114 प्राइवेट अस्पतालों कोविड केयर सेवा प्रदान करते हैं, जिनमें से 32 अस्पतालों ने 100 फीसद बिस्तर फुल होने की सूचना दी है।

चेन्नई के एक प्रमुख अस्पताल में फिजिशियन डॉ शनमुघासुंदरम ने मीडिया को बताया कि, "चेन्नई में बिस्तर तेजी से भर रहे है और इससे अस्पतालों में ज्यादा भीड़ बढ़ रही है । देखभाल के लिए हमें और कोविड केयर सेंटर खोलने होंगे।"

भारत में 5 प्रतिशत किया कच्चे तेल का उत्पादन, गैस के उत्पादन में भी हुआ परिवर्तन

जानिए आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया क्या बदलाव?

स्थानीय लॉकडाउन से बिजली की खपत और ई-वे जीएसटी बिल संग्रह को खतरा: क्रिसिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -