तमिलनाडु: पहले दिन 3.25 लाख किशोरों का टीकाकरण
तमिलनाडु: पहले दिन 3.25 लाख किशोरों का टीकाकरण
Share:

 

चेन्नई: तमिलनाडु राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने घोषणा कि की 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान के पहले दिन, राज्य ने 15 से 18 आयु वर्ग के 3,25,288 किशोरों का टीकाकरण किया।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, तिरुवन्नालामी जिले ने 15-18 आयु वर्ग में पात्र किशोर आबादी का 22.5 प्रतिशत, राज्य में सबसे अधिक टीकाकरण किया, जबकि चेन्नई ने केवल 1.44 प्रतिशत टीकाकरण किया। 

सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा के अनुसार, टीकाकरण अभियान जारी रहेगा, जो 15 से 18 वर्ष की आयु के युवाओं को CoWin साइट पर पंजीकरण करने और बीमारी से बचने के लिए वैक्सीन प्राप्त करने का आग्रह कर रहा है।

अपने संदेश में, मुख्यमंत्री ने लोगों से मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और बीमारी से बचने के लिए नियमित रूप से अपने हाथों को साफ करने और धोने का आग्रह किया। उन्होंने उन व्यक्तियों से भी आग्रह किया जिन्हें अभी तक टीका नहीं मिला है, वे इसे तुरंत करें।

मामलों की बढ़ती संख्या के कारण, तमिलनाडु ने पहले ही कक्षा 8 तक के बच्चों के लिए ऑफ़लाइन सत्र बंद कर दिया है, और सभी निवारक उपाय, जैसे कि ऑक्सीजन बेड, लागू किए गए हैं। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन ने चेन्नई ट्रेड सेंटर हॉल को एक दवा केंद्र में बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जबकि सोमवार से शहर में कोविड स्क्रीनिंग केंद्रों का संचालन शुरू हो गया है।

दर्दनाक हादसा! ट्रक ने पुलिस जिप्सी को मारी खतरनाक टक्कर, 3 पुलिसवालों की गई जान

पटना में हुआ खतरनाक सड़क हादसा, एक ग्रामीण की गई जान

कोरोना संक्रमित हुए नीतीश कुमार के जनता दरबार के 6 लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -