तमिलनाडु सरकार ने 2 साल के ब्रेक के बाद कक्षा 10,12 की परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी किया
तमिलनाडु सरकार ने 2 साल के ब्रेक के बाद कक्षा 10,12 की परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी किया
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री अनबिल महेश पोयामोझी ने बुधवार को घोषणा की कि कक्षा 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षाएं 5 मई से शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि कक्षा 11 के छात्रों के लिए परीक्षाएं 9 मई से शुरू होंगी और कक्षा 10 के छात्रों के लिए परीक्षाएं 6 मई से शुरू होंगी।

एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, मंत्री ने कहा, "कक्षा 12 में छात्रों के लिए सार्वजनिक परीक्षाएं 5 मई से 28 मई तक आयोजित की जाएंगी। कक्षा 11 की सार्वजनिक परीक्षाएं 9 मई से 31 मई तक होंगी, जबकि कक्षा 10 की सार्वजनिक परीक्षाएं 6 मई से 30 मई तक होंगी." उन्होंने यह भी कहा कि कक्षा 10, 11 और 12 के लिए व्यावहारिक परीक्षाएं 25 अप्रैल से शुरू होंगी.

इस बात पर जोर दिया जाना चाहिए कि महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से सार्वजनिक परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई हैं।

मिनिटेरी ने आगे कहा, "कक्षा 12 के छात्रों के लिए सार्वजनिक परीक्षा परिणाम 23 जून को अस्थायी रूप से जारी किए जाएंगे। कक्षा 10 के छात्रों को 17 जून को अपना परिणाम प्राप्त होगा, जबकि कक्षा 11 के छात्रों को 7 जुलाई को अपना परिणाम प्राप्त होगा. " परिणाम इन तारीखों से कुछ पहले या बाद में घोषित किए जा सकते हैं।  उन्होंने कहा, "मैं मुख्यमंत्री ने परीक्षा देने के महत्व के बारे में छात्रों से जो उल्लेख किया है, उसे फिर से बताना चाहता हूं। उन्हें अपनी पढ़ाई का आनंद लेने और अपनी संतुष्टि के लिए अपनी परीक्षाएं लिखने की अनुमति दें. मंत्री ने कहा "राज्य के सामान्य बोर्ड पाठ्यक्रम का पालन करने वाले सरकारी सहायता प्राप्त और मैट्रिक स्कूलों में कक्षा 6 से 9 के लिए अंतिम परीक्षाएं 5 मई से 13 मई तक सरकारी सहायता प्राप्त और मैट्रिक स्कूलों में आयोजित की जाएंगी।"

सूर्या और उनके प्रशंसकों ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना की

राहत की खबर- यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भारतीय नहीं

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा, यूक्रेन से लौटे 180 छात्र आज कोच्चि पहुंचेंगे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -