इमली के वाश से आप दिखने लगेंगे सुन्दर

खूबसूरत बनने के लिए लोग अधिकतर बाजार से कॉस्मेटिक प्रोडक्ट खरीदते है जिनसे कई प्रकार के साइड इफ़ेक्ट भी होते है लेकिन उनको यह नहीं पता की प्राकृतिक फल फूलो से भी उनका निखार अच्छी तरह से हो सकता है. जिनसे साइड इफ़ेक्ट होने की कोई सम्भावना भी नहीं होती और आपके त्वचा की खूबसूरती निखारने में पूरा योगदान देते है. इसमे इमली एक कारगर सिद्ध हुई इससे कई प्रकार के दाग धब्बे जल्दी मिट जाते है. 

जानते है इसका प्रयोग कैसे किया जाता है: 

पहले इमली का घोल बनाये : आप पहले सुखी हुई इमली ले और साथ में हल्दी और दूध लेले और उनको मिक्सर में डाल कर पीस ले फिर उसको निकालकर बाहर एक बर्तन में रख दे अब आपका इमली का घोल तैयार है इसको आप अपनी आँखों के चारो और लगा लेवे जहा कोई दाग धब्बे है. फिर दूध से धोलें और धोने के बाद नारियल के तेल से मालिश करे. इसके उपयोग से आपके चहरे के दाग धब्बे ख़त्म होने लगेंगे और चमक भी लोट आएगी.

टोनर जैसा काम : आप इमली को गुलाब के साथ दूध में मिलाकर पिस्ते है और चहरे पर लगाते हो तो आपको बाजार से टोनर खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योकि आपके चहरे के सारे ख़राब दाग धब्बे हट जायेंगे. 

इमली फेश वाश : आप अगर इमली को पानी में अच्छी तरह धोते हो और उसके पानी को अपने चहरे पर लगाते या चहरे को धोते हो तो आपके चहरे पर कुछ ही दिनों में अंतर दिखने लगेगा और आपकी त्वचा सुन्दर नजर आने लगेगी.और आपको बाजार से फेश वाश खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -