डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है इमली
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है इमली
Share:

इमली का स्वाद बहुत ही खट्टा मीठा होता है, लोग इसे बहुत प्रेम से खाते है, इमली का इस्तेमाल कई प्रकार के पकवानो को बनाने के लिए भी किया जाता है, पर क्या आपको पता है की खट्टी मीठी इमली स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है, इमली के इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है, आज हम आपको इमली के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1- अगर आपकी स्किन पर धूप और प्रदूषण के कारण स्किन पर रैशेज आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए इमली का इस्तेमाल करे, इसे इस्तेमाल करने के  लिए थोड़े से पानी को गैस पर रखे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें थोड़ी सी इमली डालकर अच्छे से उबाल ले, अब इसमें थोड़ी सी हल्दी डाले, जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतार कर ठंडा कर ले, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. और आधे घंटे के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में 3 अपने चेहरे पर इमली का इस्तेमाल करती है तो इससे आपकी रंगत भी निखरेगी और रैशेज की समस्या भी दूर होगी.

2- डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इमली का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए इमली को थोड़े से पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दे, जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसका पल्प निकाल ले और इसमें  शहद, और एक चुटकी हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को डार्क सर्कल्स पर लगाएं. लगतार कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

 

इन चीजों के इस्तेमाल से गायब हो जायेंगे पिम्पल्स के निशान

इन तरीकों से पाए चमकती दमकती त्वचा

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है पम्पकिन फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -