सनबर्न और मुहासों से बचाएगा ये तेल
सनबर्न और मुहासों से बचाएगा ये तेल
Share:

ऐसे बहुत से तेल हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं और अपने चेहरे के अनुसार उन्हें उपयोग में ले सकते हैं. प्राकर्तिक तौर पर त्वचा को सुंदर बनाने के लिए आज भी कई लोग ऐसे है जो घर के ही नुस्खों को आजमाते है. ऐसे ही आज हम एक तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप कई परेशानी दूर कर सकते हैं. आपको सुंदर बना सकते हैऔर इन्ही में से एक है तमानु का तेल जो की त्वचा की सभी समस्याओ में फायदेमंद है. इसके बारे में आपने भी नहीं सुना होगा. 

* मुहांसों और मुहांसों के दाग

धब्बों से छुटकारा तमानु ऑयल से त्वचा पर मुहांसो के पड़े दाग-धब्बों से भी छुटकारा पाया जा सकता है. मुहांसे पर तमानु ऑयल लगाएं. दिन में दो-तीन बार तमानु ऑयल लगाएं.

* सनबर्न से छुटकारा
धूप में ज्यादा रहते हैं और इस वजह से आपकी त्वचा खराब हो गई है तो आपकी त्वचा को बड़ी तेजी से तमानु ऑयल ठीक कर सकता है. ये जली हुई त्वचा को आराम देकर स्किन की टैनिंग को तेजी खत्म करता है. प्रभावित हिस्से पर तमानु ऑयल लगाएं. कुछ ही दिनों में फर्क आपको खुद नज़र आएगा.

* नाइट रिपेयर क्रीम
पूरे दिन में आपकी त्वचा पर धूल-मिट्टी के कण चिपक जाते हैं. तमानु ऑयल आपको इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है. ये त्वचा को मुलायम बनाकर उस पर पड़ी बारीक रेखाओं को मिटाता है. रात के समय चेहरे पर तमानु आयॅल लगाएं. सुबह तक आपकी त्वचा चमक उठेगी.

* बॉडी स्क्रब 
तमानु ऑयल में समुद्री नमक मिलाकर उससे बॉडी पर स्क्रब करें. ये स्क्रब आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट कर उसे नमी प्रदान करता है. इससे आपकी त्वचा बच्चों की तरह मुलायम हो जाएगी. 

ये खास तेल दूर करेंगे आपकी आँखों के काले घेरे

होली का रंग निकालने के लिए ये तरीके कभी ना अपनाएं

होली के रंग से खो गई है चेहरे की चमक तो अपनाएं ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -