रूसी सेना के 'अत्याचारों' के बावजूद रूस के साथ वार्ता जारी रहेगी: ज़ेलेंस्की
रूसी सेना के 'अत्याचारों' के बावजूद रूस के साथ वार्ता जारी रहेगी: ज़ेलेंस्की
Share:

कीव: "रूसी सेना द्वारा किए गए अत्याचारों" के सबूतों के बावजूद, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन और रूस के बीच चर्चा जारी रहेगी,  उक्रिनफॉर्म समाचार एजेंसी ने बताया।

"किसी भी मामले में, हमें सौदेबाजी की प्रक्रिया के लिए अवसर की छोटी खिड़की की भी तलाश करनी चाहिए। मेरा मानना है कि इसके बिना युद्ध को समाप्त करना मुश्किल होगा "बुधवार को तुर्की के हैबर्टुक टेलीविजन चैनल के साथ एक साक्षात्कार में, ज़ेलेंस्की को यह कहते हुए बताया गया था। उन्होंने चर्चा में अन्य देशों के मध्यस्थता मिशनों के महत्व पर जोर दिया, विशेष रूप से तुर्की के।

यूक्रेनी सेना द्वारा रूसी सैनिकों से बुचा पर नियंत्रण फिर से लेने के बाद, बच्चों सहित कम से कम 280 लोग मृत पाए गए। बुचा कीव से 28 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में स्थित है।

बुचा में नागरिकों की मौत को पहले ज़ेलेंस्की द्वारा "युद्ध अपराध" के रूप में वर्णित किया गया था। 

रविवार को, रूसी रक्षा मंत्रालय ने कीव के दावे को खारिज कर दिया कि यूक्रेन के कीव क्षेत्र में बुचा गांव में नागरिक मारे गए थे।  "कीव सरकार द्वारा प्रदान की गई सभी छवियां और वीडियो सामग्री, कथित तौर पर बुचा, कीव क्षेत्र के शहर में रूसी सैन्य सैनिकों द्वारा किए गए 'अपराधों' के कुछ रूपों को दिखाते हुए, एक और उकसावे हैं, "मंत्रालय ने कहा।

इसमें कहा गया है कि "किसी भी स्थानीय निवासी को उस समय किसी भी हिंसक कार्रवाई का सामना नहीं करना पड़ा जब निपटान रूसी नियंत्रण में था," और "सभी रूसी इकाइयां 30 मार्च को बुचा से पूरी तरह से वापस ले ली गईं।

 

नाइजीरिया के नास्तिक को इस्लाम की निंदा करने के लिए 24 साल की कैद की सजा

वैश्विक कोविड केसलोड 493.6 मिलियन से अधिक

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने आपातकाल नियम अध्यादेश वापस लिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -