काबुल में हुए बम धमाकों और फायरिंग में मारा गया तालिबान का टॉप कमांडर मौलवी हमदुल्लाह
काबुल में हुए बम धमाकों और फायरिंग में मारा गया तालिबान का टॉप कमांडर मौलवी हमदुल्लाह
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में मंगलवार को लगातार दो बम ब्लास्ट होने के बाद भारी गोलीबारी भी हुई. जिसमें कम से कम 25 लोगों की जान चली गई. जबकि दर्जनों लोग जख्मी हुए हैं. ऐसी जानकारी है कि बंदूकधारियों ने काबुल के बड़े सैन्य अस्पताल को टारगेट किया. मगर इन्हें बाद में तालिबान के आतंकियों ने मुठभेड़ में मार गिराया. 

अब खबर मिल रही है कि इस हमले में आतंकी संगठन तालिबान का टॉप कमांडर मौलवी हमदुल्लाह मुखलिस (Maulvi Hamdullah Mukhlis) भी मारा गया है. वह तालिबान के काबुल मिलिट्री कॉर्प्स का चीफ था. तालिबान का कहना है कि सभी हमलावरों को 15 मिनट के अंदर मार गिराया गया. संगठन के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाबिद ने कहा कि ये ब्लास्ट सरदार मोहम्मद दाउद खान अस्पताल के प्रवेश द्वार पर हुआ था. ये 400 बिस्तरों वाला अस्पताल है. 

मुजाहिद ने यह भी बताया कि तालिबान की स्पेशल फोर्स कमांडो टीम को हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल परिसर में उतारा गया. जिसने हमलावरों को अस्पताल परिसर में दाखिल होने से रोक दिया और सभी को गेट पर गोली मार दी गई. ऐसा माना जा रहा है कि हमले के पीछे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट खुरासान का हाथ है. जिसे ISIS-K के नाम से भी जाना जाता है. हालांकि, अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

दक्षिण कोरिया के पीएम का बड़ा बयान, कहा - "सरकार अतिरिक्त कोविड राहत अनुदान नहीं..."

पैदल एवं वाहन यात्रियों के लिए फिर खोली गई पाकिस्तान-अफगान सीमा

इजरायल के प्रधानमंत्री ने दिया PM मोदी को खास न्योता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -