तालिबान ने संपत्ति पर से प्रतिबंध हटाने के संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के आह्वान का स्वागत किया
तालिबान ने संपत्ति पर से प्रतिबंध हटाने के संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के आह्वान का स्वागत किया
Share:

 

अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के शब्दों को खुशी-खुशी स्वीकार कर लिया है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका से युद्धग्रस्त देश पर अपनी संपत्ति प्रतिबंध को कम करने का आग्रह किया गया है।

शुक्रवार को जबीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट किया, "हम संयुक्त राष्ट्र महासचिव के अमेरिका से अफगान राजधानी की मुक्ति के अनुरोध की सराहना करते हैं।" अगस्त 2021 में तालिबान के अफगानिस्तान के अधिग्रहण के बाद, अमेरिका ने अफगान केंद्रीय बैंक से संबंधित संपत्ति में लगभग $ 9 बिलियन, साथ ही विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से वित्तपोषण में निलंबन को रोक दिया।

वित्तीय संकट के परिणामस्वरूप देश में आर्थिक तबाही और मानवीय आपदा आई है। गुरुवार को, गुटेरेस ने अमेरिका और विश्व बैंक से कहा कि "अफगानिस्तान में होने वाली तबाही" से बचने के लिए अफगान वित्त को अनफ्रीज करें।

मुजाहिद ने कहा कि इस तरह के पद से संयुक्त राष्ट्र की निष्पक्षता के साथ-साथ मानवाधिकारों में विश्व नेता के रूप में संगठन की विश्वसनीयता में सुधार होगा। अमेरिका को अंतरराष्ट्रीय दबाव और अवरुद्ध अफगान संपत्तियों को मुक्त करने के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देनी चाहिए।

पाकिस्तान ने जारी की अपनी पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति, जानिए क्या है खास

2022 में श्रीलंका की अर्थव्यवस्था के 5.5% बढ़ने की उम्मीद: रिपोर्ट

Omicron के बीच कोविड-19 के इलाज के लिए WHO ने दी 2 नई दवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -