अफगान एक्ट्रेस बोली, तालिबान ने काम बंद न करने पर दी थी जान से मारने की धमकी

अफगान एक्ट्रेस बोली, तालिबान ने काम बंद न करने पर दी थी जान से मारने की धमकी

बुसान/ साउथ कोरिया : 20वें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शिरकत कर रहीं अफगानिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस मारिना गुलबाहरी ने अपने बारे में चौकाने वाला खुलासा किया है. एक इंटरव्यू के दौरान मारिना ने बताया कि उन्हें तालिबान ने काम बंद करने को कहा था और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी थी. फेस्टिवल में मारिना के पति नूरउल्ला अजीजी भी आए.

मारिना ने कहा कि “तालिबान के कमजोर पड़ने से महिलाओं को काम करने के मौके मिल रहे हैं. अब लड़कियां फिर से स्कूल जाने लगी हैं. हमारे देश में आम लोगों की जिंदगी काफी मुश्किल है.मारिना ने कहा, “महज 23 साल की उम्र में एक अफगानी लड़की का एशिया के सबसे बड़े फिल्म फेस्टिवल में रेड कारपेट पर चलना बड़ी बात है. उन्होने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक्ट्रेस बनूंगी. 

बता दें कि मारिना ने पहली बार 'ओसामा' फिल्म में काम किया था. इस फिल्म ने फॉरेन फिल्म की कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब प्राइज भी जीता था. इस दिलं में मारिना को रोल मिलने के पीछे भी बड़ी दिलचस्प कहानी है. मारिना बेहद गरीब परिवार से हैं. उनके 7 भाई-बहन हैं. वह काबुल में मैगजीन बेचती थीं. इसी दौरान वहां 'ओसामा' फिल्म के डायरेक्टर सादिक बारमार्क ने उन्हें देखा और अपनी फिल्म के लिए सिलेक्ट कर लिया.