मुल्ला बरदार के हाथों में होगी तालिबानी सरकार की कमान, आज हो सकता है कैबिनेट का ऐलान
मुल्ला बरदार के हाथों में होगी तालिबानी सरकार की कमान, आज हो सकता है कैबिनेट का ऐलान
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) शुक्रवार यानी आज अपनी नई सरकार का ऐलान करेगा. मुल्ला बरादर को तालिबान की नई सरकार की बागडौर सौंपी जा सकती है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने शुक्रवार को ये दावा किया है. रॉयटर्स ने तालिबान के हवाले से दावा करते हुए कहा है कि काबुल में शुक्रवार को तालिबान अपनी नई सरकार का गठन करेगा और मुल्ला बरादर इस सरकार का नेतृत्व करेगा. 

इसके साथ ही तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर का बेटा मुल्ला मोहम्मद याकूब, शेर मोहम्मद अब्बास स्टेनकजई को भी तालिबान की इस सरकार में बड़े पद दिए जाएंगे. गौरतलब है कि तालिबान की तरफ से बहुत दिनों से काबुल में नई सरकार के गठन की तैयारियां की जा रही हैं. काबुल के राष्ट्रपति पैलेस में सजावट जारी है, नए झंडे तैयार हो रहे हैं और हाल ही में नया वीडियो जारी हुआ है. साल 1968 में जन्मा मुल्ला अब्दुल गनी बरादर तालिबान का दूसरे नंबर का नेता है. मुल्ला बरादर तालिबान के संस्थापकों में गिना जाता है. 1996 से 2001 तक जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर शासन किया, तब मुल्ला बरादर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 

हालांकि, 2001 के बाद जब अमेरिका, अफगानिस्तान में दाखिल हुआ, तो मुल्ला बरादर पाकिस्तान भाग गया. 2010 में पाकिस्तान ने मुल्ला बरादर को जेल में डाल दिया था, क्योंकि उस पर आरोप था कि वह बिना पाकिस्तान को लूप में रखे अफगानिस्तानी सरकार से बात करने के प्रयास में था. 

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश हुए जारी, 7 और देशों से आगमन पर दिखानी होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट्स

अब भी जारी है यमन और हूती विद्रोहियों के मध्य जंग, 48 घंटों में हुई 60 से अधिक लोगों की मौत

नॉर्दर्न एलायंस ने मार गिराए तालिबान के 40 आतंकी, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी पंजशीर घाटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -