Video: 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' का नारा सुन भड़के तालिबानी आतंकी, अपने ही लोगों को गोलियों से भूना

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में पाकिस्तान के खिलाफ जारी प्रदर्शन को दबाने के लिए तालिबान ने गोलीबारी कर दी। इसकी पुष्टि कई मीडिया एजेंसियों द्वारा की गई है। जानकारी के अनुसार, सैकड़ों की तादाद में महिलाएं व पुरुष पाकिस्तान का विरोध करते हुए राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे थे, जिनको खदेड़ने के लिए तालिबानी लड़ाकों ने फायरिंग शुरू कर दी। इससे अफरा-तफरी मच गई।

 

बता दें कि, अफगानिस्तान में पाकिस्तान को सख्त विरोध झेलना पड़ रहा है। सोमवार देर रात काबुल में पाकिस्तान मुर्दाबाद और ISI प्रमुख की वापसी के नारे भी लगे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, काबुल में राष्ट्रपति भवन के पास सेरेना होटल भी है। इसी होटल में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के चीफ फैज हमीद एक हफ्ते से रुके हुए हैं। प्रदर्शनकारी इसी होटल की ओर बढ़ रहे थे। पाकिस्तान को पंजशीर में तालिबान की सहायता करना महंगा पड़ गया है।

नॉदर्न अलायंस के लड़ाकों के खिलाफ पाकिस्तानी एयरफोर्स द्वारा बीते दिनों किए गए हमलों के बाद अफगानिस्तान में पाक का जमकर विरोध होने लगा है। सोमवार रात काबुल में इसकी बानगी भी देखने को मिली। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अफगानी महिलाएं ISI चीफ और पाकिस्तान के खिलाफ सड़क पर उतर आईं। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और ISI चीफ फैज हमीद के वापस जाने की मांग की।

दुनिया में कोरोना फैलाने वाले चीन की अर्थव्यवस्था ने पकड़ी रफ़्तार, एक्सपोर्ट बढ़कर 294 बिलियन के पार

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने भविष्य में कोविड जैसी महामारी को रोकने के लिए संयुक्त प्रयासों का किया आग्रह

आधी रात को 'तालिबान' पर एयरस्ट्राइक, आखिर कौन कर रहा 'पंजशीर के शेरों' की मदद ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -