बुरका पहनकर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग

By Khushbu Joshi
Dec 01 2017 05:01 PM
बुरका पहनकर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग

पेशावर. पाकिस्तान के पेशावर स्थित एग्रीकल्चर डायरेक्टरेट के होस्टल पर आतंकी हमला हुआ. आतंकी एक ऑटो में आए थे और बुरका पहने हुए थे. इस हमले का सुरक्षा बलों ने भी करारा जवाब दिया. इसमें 9 लोगों के मारे जाने और 37 लोगों के घायल होने की खबर है. तीनों आतंकी भी मारे गए हैं.

मीडिया के मुताबिक, आतंकी शुक्रवार की सुबह पेशावर स्थित एग्रीकल्चर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (ATI) के कैम्पस में घुस गए और वहां अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. कैम्पस में घुसने से पहले उन्होंने इंस्टीट्यूट के गेट पर खड़े गार्ड को गोली मारकर घायल कर दिया. इसी इंस्टीट्यूट के कैम्पस में एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स का हॉस्टल भी है.

हमले में घायल लोगों को खैबर टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है. अस्पताल अधिकारियों के मुताबिक घायलों में 7 छात्र, 2 फ्रंटियर कॉर्प्स के जवान और 1 पुलिस अधिकारी शामिल है. आतंकियों के पास से सूइसाइड जैकेट्स, 3 ग्रेनेड, 2 बम और एक पिस्टल बरामद की गई है.

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी नकाब पहने हुए थे. ईद की छुट्टी की वजह से संस्थान बंद था लेकिन छात्रावास में करीब 100 छात्र मौजूद थे. अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने स्वचालित हथियारों से इमारत पर गोलीबारी की. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

चालबाज चीन का नया पैंतरा

मिस वर्ल्ड को क्या सीखा रही है सुष्मिता

आखिर हाफिज क्यों बना मुशर्रफ का चहेता?