तालिबानी आतंकियों ने गुरूद्वारे पर किया हमला, कई लोगों को बनाया बंदी,  CCTV तोड़े
तालिबानी आतंकियों ने गुरूद्वारे पर किया हमला, कई लोगों को बनाया बंदी, CCTV तोड़े
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में मौजूद ‘करता परवन गुरुद्वारे’ पर आतंकी संगठन तालिबान ने मंगलवार (5 अक्टूबर 2021) दोपहर को हमला बोल दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार, हथियार बंद तालिबानियों ने यहाँ गार्ड्स सहित कई लोगों को बंदी बना लिया। यही नहीं तालिबानियों ने परिसर में लगे CCTV कैमरे को भी तोड़ डाला। इसके बाद वे वहाँ से चले गए।

रिपोर्ट्स के अनुसार, आज दोपहर को 15-16 हथियारबंद अज्ञात लोग गुरुद्वारे के भीतर दाखिल हुए। इन लोगों ने तीन मुस्लिम गार्ड्स के हाथ-पैर बाँध उन्हें बंदी बना लिया। साथ ही गुरुद्वारे से बाहर जाते हुए CCTV भी तोड़ डाले। स्थानीय प्रशासन को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। इससे पहले इंडिया वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने बताया कि हथियारबंद तालिबानी अधिकारी गुरुद्वारे में दायर हुए थे।

उनका कहना है कि तालिबानियों ने हमारे पवित्र स्थान का अनादर किया है और उसे नुकसान भी पहुँचाया है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्रालय से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है। उन्होंने माँग की है कि देश में हिंदू और सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। काबुल का करता परवन गुरुद्वारा वही जगह है, जहाँ सिखों के गुरु नानक देव जी आए थे। यह गुरुद्वारा तालिबानी राज आने के बाद सिखों और हिंदुओं के लिए पनाहगाह बना था। उस दौरान तालिबान ने इन लोगों को विश्वास दिलाया था कि यहाँ के लोगों की सुरक्षा की जाएगी।

क्रूरता पर उतरा तालिबान, 13 मुस्लिमों को उतारा मौत के घाट, मृतकों में 17 वर्षीय लड़की भी शामिल

पाकिस्तान की धार्मिक पार्टी ने की अफगान में तालिबान सरकार को मान्यता देने की मांग

जावेद अख्तर के खिलाफ दर्ज हुई FIR, क्या गिरफ्तार होंगे गीतकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -