तालिबान ने पंजशीर को चारों तरफ से घेरा, नॉर्दर्न एलायंस बोला- अंतिम साँस तक लड़ेंगे

काबुल: अफगानिस्तान के पंजशीर (Panjshir) में आतंकी संगठन तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के बीच की युद्ध अभी भी जारी है. दोनों पक्षों के बीच जो वार्ता हो रही थी, वो नाकाम हो गई है. अब तालिबान का दावा है कि उसने घाटी को चारों तरफ से घेर लिया है. ऐसे में तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के बीच आने वाले दिनों में जबरदस्त जंग देखने को मिल सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तालिबान ने पंजशीर को घेर लिया है. 

बता दें कि पंजशीर ही एकमात्र वो क्षेत्र है, जिस पर अभी तक तालिबान का कब्जा नहीं है. तालिबान ने 15 अगस्त को काबुल (Kabul) पर कब्जा कर लिया था, मगर वह अभी तक पंजशीर को अपने कब्जे में नहीं ले सका है. शेर ए पंजशीर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद के नेतृत्व में यहां पर नॉर्दर्न एलायंस लगातार तालिबान के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. पिछले दिनों में तालिबान की तरफ से पंजशीर के एंट्रेंस पर हमला करना तेज हुआ है, वह लगातार घुसपैठ की ताक में बैठा हुआ है. 

अहमद मसूद के अतिरिक्त, खुद को अफगानिस्तान के कार्यकारी राष्ट्रपति घोषित कर चुके अमरुल्ला सालेह भी अभी पंजशीर में ही मौजूद हैं. अमरुल्ला सालेह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पंजशीर हर अफगान नागरिक के अधिकार के लिए लड़ाई लड़ रहा है. पंजशीर आखिरी दम तक अफगान के लोगों के लिए लड़ता रहेगा.

स्कूल में घुसकर 73 छात्रों को किडनैप कर ले गए बंदूकधारी हमलावर, बच्चों में दहशत

मिस्र ने पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन लाइन के लिए 4 बिलियन अमरीकी डालर के अनुबंध पर किए हस्ताक्षर

वियतनाम में आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय दिवस, एस जयशंकर ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -