'ISI के हाथों की कठपुतली हैं इमरान खान..', आखिर पाकिस्तान पर क्यों भड़क रहा तालिबान ?

काबुल: अफगानिस्तान पर शासन कर रहे आतंकी संगठन तालिबान के नेताओं ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि इमरान खान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) की कठपुतली बन चुके हैं. तालिबान के एक प्रवक्ता स्थानीय टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि, ‘इमरान सरकार, इस्लामिक अमीरात के खिलाफ राष्ट्रवादी अफगानों को भड़काने का प्रयास कर रही है. ये उनके उद्देश्यों में से एक है.’

तालिबानी प्रवक्ता ने ये भी कहा कि पाकिस्तान जल्द ही बिखर जाएगा और वह FATF की काली सूची में होगा. गौरतलब है कि पाकिस्तान और तालिबान के बीच शुरुआत में दोस्ती देखने को मिली थी. मगर अब ऐसा लग रहा है, दोनों के संबंध लगातार बिगड़ रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) मोईद यूसुफ ने हाल ही में काबुल में बड़े इस्लामाबाद विरोधी प्रदर्शन की योजना के कारण अपने प्रस्तावित अफगानिस्तान दौरे को निरस्त कर दिया था. 

यूसुफ को बॉर्डर पर बाड़ के मुद्दे पर चर्चा के लिए मंगलवार (18 जनवरी) को अफगानिस्तान जाने वाले एक अंतर-मंत्रालयी पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करना था. इसके साथ ही प्रतिनिधिमंडल को तालिबान राज के साथ वार्ता के दौरान अफगानिस्तान की मानवीय जरूरतों का भी जायजा लेना था.

अब कोहराम मचा रहा ओमिक्रॉन का BA.2 स्ट्रेन, मिले 53 मामले

दुनिया भर में कोरोना केस 345.8 मिलियन के पार

तालिबान ने महिला प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार करने से किया इनकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -