तालिबान ने जलालाबाद पर किया कब्जा
तालिबान ने जलालाबाद पर किया कब्जा
Share:

तालिबान ने नंगरहार की राजधानी जलालाबाद शहर पर कब्जा कर लिया है। यह अफगानिस्तान के चौथे सबसे बड़े शहर मजार-ए-शरीफ पर तालिबान के कब्जे के बमुश्किल एक दिन बाद आया है।

जलालाबाद के पतन के बाद, काबुल अशरफ गनी सरकार के पूर्व शीर्ष वरिष्ठ सलाहकार के अधीन एकमात्र बड़ा शहर बना हुआ है। इस खबर की पुष्टि जलालाबाद के पतन की थी, उम्मीद है कि तालिबान नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। "मेरा जन्म शहर, जलालाबाद दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में से एक, तालिबान के हाथों में भी गिर गया। व्यापार हमेशा की तरह है, और मुझे उम्मीद है कि तालिबान प्रांत में नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। भगवान और दुनिया उन्हें देख रहे हैं, और उन्हें साबित करना होगा कि वे बदल गए हैं," एम शफीक हमदम ने कहा। गनी ने काबुल और पड़ोसी प्रांतों की सुरक्षा पर अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की अध्यक्षता की थी। मीडिया रिपोर्टों को देखते हुए, बैठक में यूएस चार्ज डी'एफ़ेयर रॉस विल्सन और अमेरिकी सेना कमांडर शामिल हुए और दोनों ने अफगान बलों को अपना समर्थन देने की कसम खाई। 

अफगान तालिबान द्वारा हिंसा में वृद्धि देख रहा है। उन्होंने अब कुछ ही हफ्तों में विदेशी बलों की पूरी वापसी के साथ अफगान बलों और नागरिकों के खिलाफ अपना आक्रमण तेज कर दिया है। गनी ने आगे कहा कि वह अफ़गानों पर 'लगाए गए युद्ध' को और हत्याएं, पिछले दो दशकों के लाभ की हानि, और निरंतर अस्थिरता लाने की अनुमति नहीं देंगे।

पीएम मोदी ने कहा- "75 सप्ताह में भारत को जोड़ने के लिए 75 वंदे भारत ट्रेनें..."

पीएम मोदी ने किया महर्षि अरविंदो को याद, बोले- हमें उतना सामर्थ्यवान बनना होगा जितना...

15 अगस्त की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या हुआ ऐसा खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -