तालिबान ने प्रतिबंध हटाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय का मांगा समर्थन

काबुल: तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 14 विदेशी दूतों के साथ बैठक के दौरान समूह के नेतृत्व वाली अफगानिस्तान की मौजूदा सरकार पर प्रतिबंध हटाने का समर्थन करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल कहार बल्खी के अनुसार, मंत्री मुत्ताकी ने बैठक के दौरान "नई इस्लामी सरकार, सुरक्षा सुनिश्चित करने, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ संबंध, आर्थिक स्थिति, अफगानिस्तान पर लगाए गए प्रतिबंधों और भ्रष्टाचार के उन्मूलन के बारे में बताया।"

बैठक में मंत्री के हवाले से कहा गया "अफगानिस्तान 40 वर्षों में अपनी पहली प्रभावी सरकार देख रहा है।" "अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अमेरिका से अफगान लोगों की राष्ट्रीय संपत्ति पर प्रतिबंध हटाने का आह्वान करना चाहिए।" उन्होंने कहा कि नई अफगान सरकार "एक जिम्मेदार सरकार के रूप में" सभी आवश्यकताओं को पूरा करती है और इसे मान्यता दी जानी चाहिए।

दूतों ने तालिबान से अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करने, मानवाधिकारों का सम्मान करने, अफगानिस्तान के लिए सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने और बैठक के दौरान आतंकवाद को खत्म करने का आग्रह किया, जिसकी कथित तौर पर कतरी सरकार द्वारा मध्यस्थता की गई थी। कार्यवाहक विदेश मंत्री ने बुधवार को अफगानिस्तान में जर्मनी के मनोनीत राजदूत मार्कस पोटजेल से मुलाकात की।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका ने पांच नई एयरलाइंस शुरू करने की दी मंजूरी

रूस में फिर कहर बरपाने लगा कोरोना, 11 दिन का लॉकडाउन लागू

जापान स्वास्थ्य मंत्रालय दिसंबर से शुरू करेगा कोविड बूस्टर योजना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -