अफगानिस्तान में आतंक मचा रहे तालिबान ने भारत को दी बड़ी छूट, जानिए क्या कहा
अफगानिस्तान में आतंक मचा रहे तालिबान ने भारत को दी बड़ी छूट, जानिए क्या कहा
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्‍तान में अब पूरी तरह तालिबान का कब्ज़ा हो चुका है. इसके साथ ही वहां से अफगानी नागरिकों और विदेशी नागरिकों के देश छोड़कर भागने का सिलसिला भी आरंभ हो चुका है. इस बीच तालिबान ने भारत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. इसमें तालिबान ने कहा है कि भारत, अफगानिस्‍तान में जिन परियोजनाओं पर काम कर रहा था, उसे उन्‍हें पूरा करना चाहिए. 

गौरतलब है कि, भारत अफगानिस्‍तान में कई डेवलपमेंट प्रोजेक्‍ट (Development Projects) पर कार्य कर रहा है और वहां पर लगभग 3 अरब डॉलर का निवेश किया है. तालिबान के प्रवक्‍ता सुहैल शाहीन ने पाकिस्‍तान के एक न्‍यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि, 'भारत को अफगानिस्‍तान में अपने प्रोजेक्‍ट्स पूरे करने चाहिए, क्‍योंकि वे जनता के लिए है.' वहीं पाकिस्‍तानी न्‍यूज एंकर के इस सवाल पर कि भारत ने अफगानिस्‍तान में काफी निवेश किया है, किन्तु कभी भी तालिबान को मान्‍यता नहीं दी है, जबकि भारत के कई कंसुलेट्स अफगानिस्‍तान में हैं, अब इन बदले हालात में क्‍या स्थिति रहेगी? 

इसके जवाब में तालिबान ने कहा है कि हम अफगानिस्‍तान की जमीन का उपयोग किसी मुल्‍क को अपना मकसद पूरा करने, या किसी दूसरे देश के खिलाफ अदावत निकालने में नहीं करने देंगे. वे यहां आकर अपने प्रोजेक्‍ट पूरे कर सकते हैं क्‍योंकि वह जनता के लिए हैं. 

अब श्रीलंका में 12 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, पीएम राजपक्षे ने किया ऐलान

'कश्मीर एक अलग देश, भारत-पाक ने कर रखा कब्ज़ा..', सिद्धू के सलाहकार का विवादित बयान

अजमेर: दो ट्रक की टक्कर से भड़की भीषण आग, जिन्दा जले 4 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -