तालिबान की मनमानी जारी, अफगान क्रिकेट चीफ को हटाया, नसीबुल्लाह हक्कानी को सौंपी कमान

काबुल: अफगानिस्तान में सरकार बनाने के बाद आतंकी संगठन तालिबान अब मनमानी पर उतार दिया है. अब तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ (मुख्य कार्यकारी निदेशक) को पद से हटा दिया है. उसकी नए तालिबान से जुड़े सदस्य को यह बागडौर सौंपी गई है. अब तक हामिद शिनवारी अफगान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी डायरेक्टर थे. उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में बताया है कि तालिबान ने हामिद को पद से हटा दिया है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के आधिकारिक फेसबुक पेज पर भी नसीबुल्लाह हक्कानी (नसीब खान) के नए मुख्य कार्यकारी निदेशक (CEO) बनने की घोषणा कर दी गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, हामिद शिनवारी को तालिबान के नए गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी के छोटे भाई अनस हक्कानी ने हटा दिया है. हामिद शिनवारी लिखते हैं कि उनको हटाए जाने का कारण नहीं बताया गया है, बस इतना बताया गया है कि उनकी जगह नसीबुल्लाह हक्कानी को अफगान क्रिकेट बोर्ड का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया जा रहा है.

अफगान क्रिकेट बोर्ड का नया प्रमुख नसीबुल्लाह हक्कानी कौन है? क्या वह सिराजुद्दीन हक्कानी का कोई संबंधी है? यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है. बता दें कि सिराजुद्दीन हक्कानी FBI की वॉन्टेड लिस्ट में है. विगत 20 वर्षों में काबुल में हुए कई बड़े हमलों के बारे में FBI उसे खोज रही थी.

IPL 2021: RCB को कोलकाता ने 15वीं बार हराया, गेंदों के लिहाज से KKR की सबसे बड़ी जीत

Ind Vs Aus: मिताली का 'राज' बरक़रार..., ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

IPL 2021 के दूसरे दिन KKR और RCB में दिखेगा टशन, मैदान में होगी कड़ी टक्कर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -