औरत तो औरत, मर्दों के साथ भी 'बलात्कार' कर रहा तालिबान, मुश्किल में अफ़ग़ानियों की जान
औरत तो औरत, मर्दों के साथ भी 'बलात्कार' कर रहा तालिबान, मुश्किल में अफ़ग़ानियों की जान
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद हाहाकार मचा हुआ है। हाल में एक समलैंगिक पुरुष को इनकी क्रूरता का सामना करना पड़ा। युवक को उसके समलैंगिक होने की वजह से न सिर्फ मारा गया बल्कि उसका रेप भी हुआ। पीड़ित की पहचान नहीं हो सकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह डर से काबुल में छिपा हुआ था, किन्तु दो तालिबानियों ने उससे दोस्त बन कर बाहर निकलने को कहा और आश्वसन दिया कि वो उसे देश से बाहर भेजेंगे। 

हालाँकि, जब युवक उनसे मिला तो उन्होंने उससे मारपीट कर उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में उस व्यक्ति के पिता का नंबर लेकर उन्हें बताया कि उनका बेटा गे (Gay) है। जानकारी के मुताबिक, पीड़ित के साथ हुई इस घटना के बारे में अफगान राइट्स एक्टिविस्ट अर्तमिस अकबरी (Artemis Akbary) ने सूचना दी है। वह अभी तुर्की में रहते हैं और शख्स के संपर्क में हैं। अफगान में तालिबान की क्रूरता का सबसे हालिया उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि ये हमला महज एक उदाहरण है कि आखिर तालिबानी राज में समलैंगिक लोगों को जीवन कैसा होगा।

अकबरी कहते हैं कि, 'वो (तालिबान) बस विश्व को यह बताना चाहते हैं कि हम बदल गए और हमें स्त्री अधिकार और मानवाधिकारों से कोई आपत्ति नहीं है। वो झूठ बोल रहे हैं। तालिबान बिल्कुल नहीं बदला है, क्योंकि उनकी विचारधारा वही है। मेरे दोस्त अफगानिस्तान में डरे हुए हैं। उन्हें नहीं पता कि उनके साथ भविष्य में क्या होगा, तो वो बस खुद को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।' बता दें कि कुछ दिन पहले अफगान की एक पूर्व जज नजला, जो अब अमेरिका में रहती हैं, ने बताया था कि तालिबान ने कैसे एक महिला को जिन्दा जला दिया था, क्योंकि उन्हें उसके हाथ का बना खाना पसंद नहीं आ रहा था। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि अफगान में महिलाओं को ताबूत में बंद करके सेक्स स्लेव बनाकर विदेश भेजा जा रहा है।

हेलीकाप्टर से लटकाकर लोगों को फांसी दे रहा तालिबान ? देखें वायरल वीडियो

अफ़ग़ानिस्तान से सेना वापस बुलाना क्यों जरुरी था ? अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार बताई वजह

सउदी अरब एयरपोर्ट पर हुआ ड्रोन हमला, कई लोग हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -