'सरेंडर करो या मारे जाओ..', काफिरों के जासूसों को ढूंढ-ढूंढकर मार रहा तालिबान
'सरेंडर करो या मारे जाओ..', काफिरों के जासूसों को ढूंढ-ढूंढकर मार रहा तालिबान
Share:

काबुल: अमेरिका ने दो दशकों बाद आखिकार अफगानिस्तान में अपने अभियान को ख़त्म कर दिया है. किन्तु जो लोग आतंकी संगठन तालिबान द्वारा चलाए जा रहे शासन में वहां फंसे रह गए हैं. उन्हें मुश्किल समय झेलना पड़ रहा है. दरअसल, तालिबानी आतंकी घर-घर जाकर ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं, जिन्होंने अमेरिकी और सहयोगी बलों की सहायता की. तालिबानी ऐसे लोगों के घरों के बाहर एक चिट्ठी या कहें कि एक नोटिस चिपका रहे हैं, जिसमें ‘सरेंडर या मरने’ की चेतावनी दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दरवाजों पर चिपकाए गए नोटिस में लोगों को तालिबान द्वारा बुलाई जाने वाली अदालतों में जाने के लिए कहा गया है, ताकि उन्हें उनकी सजा दी जा सके. इस नोटिस में चेतावनी दी गई है कि कोर्ट में पेश नहीं होने पर मौत की सजा दी जाएगी. ब्रिटिश आर्मी को हेलमंद प्रांत में सड़क बनाने में सहायता करने वाले एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक ने मीडिया को बताया कि, वह छिपा हुआ है, क्योंकि वो मरना नहीं चाहता है. 34 साल के इस शख्स ने ये भी कहा कि जिस नोटिस को उसके घर के बाहर लगाया गया, उस पर तालिबान की मुहर भी लगी हुई थी.

वहीं, ब्रिटिश आर्मी के लिए ट्रांसलेटर के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि, नोटिस में उसे ‘काफिरों का जासूस’ का कहा गया है. उसे चेतावनी दी गई है कि वो अपने आप को तालिबान के हवाले कर दे या फिर मौत की नींद सो जाए. 

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने भूकंप के मद्देनजर हैती के लिए सहायता की मांग की

5 राज्यों को स्कूल मास्क जनादेश पर बिडेन प्रशासन द्वारा नागरिक अधिकारों की जांच का करना पड़ा सामना

नया खतरा! कोरोना के एक और संक्रामक वेरिएंट की दस्तक, वैक्सीन भी नहीं होगी कारगर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -