तालिबान ने अफगानिस्तान में 24 घंटों में किए 141 हमले

May 03 2021 03:31 PM
तालिबान ने अफगानिस्तान में 24 घंटों में किए 141 हमले

एक विश्वसनीय स्रोत ने बागलान प्रांत में पुल-ए-खुमरी शहर के बाहरी इलाके में एक चौकी पर तालिबान के हमले की सूचना दी। सूत्रों ने बताया कि हमले में पुलिस विशेष इकाई के तीन सदस्य मारे गए। तालिबान ने पिछले 24 घंटों में अफगानिस्तान में 141 हमले किए हैं, ज्यादातर उरुजगान, ज़ाबुल, कंधार, नंगरहार, बदख्शां और तखार प्रांतों में, ने कहा- इस बीच, रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 100 से अधिक तालिबान लड़ाके भी मारे गए।

 हालांकि, उग्रवादी समूह ने इस आंकड़े को खारिज कर दिया है। TOLO की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 30 दिनों में, अफगान सेना और नागरिकों के 438 सदस्य मारे गए और 500 से अधिक अन्य घायल हो गए। आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले महीने में 190 बमबारी, लक्षित हमले और अपराध हुए। आंकड़े आते हैं क्योंकि अमेरिकी बलों ने 1 मई को अफगानिस्तान से अपनी वापसी शुरू कर दी थी। 

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दक्षिणी प्रांत हेलमंद में वाशिर जिले में कैंप एंटोनिक को आधिकारिक तौर पर रविवार को अफगान नेशनल आर्मी के 215 माईवांड कॉर्प को सौंप दिया गया था। मंत्रालय ने कहा कि शिविर का इस्तेमाल अफगान विशेष बलों के लिए आधार के रूप में किया जाएगा।

भारत को जुलाई तक COVID-19 वैक्सीन की कमी का करना पड़ सकता है सामना: SII प्रमुख

Glenmark Pharma ने भारत में सस्ती कीमत पर एलर्जिक राइनाइटिस को किया लॉन्च

बड़ी खबर! खत्म हुआ चुनाव तो बंगाल और तमिलनाडु में बढ़ा कोरोना का कहर