पंजशीर में तालिबानी आतंकियों ने गाड़ा अपना झंडा, नॉर्दन अलायंस के चीफ कमांडर की भी मौत
पंजशीर में तालिबानी आतंकियों ने गाड़ा अपना झंडा, नॉर्दन अलायंस के चीफ कमांडर की भी मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान को कड़ी टक्कर दे रहे पंजशीर प्रांत को भी आखिरकार हार झेलनी पड़ी है. पंजशीर से जो ताजा तस्वीरें आ रही हैं, वह बताती हैं कि वहां तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया है. तालिबान ने खुद भी दावा किया है कि उसने पंजशीर पर पूरी तरह से कब्ज़ा कर लिया है. कुछ तस्वीरें भी आई हैं, इसमें एक तस्वीर में पंजशीर घाटी में तालिबान का झंडा लगा हुआ है, वहीं दूसरी में तालिबानी पंजशीर गवर्नर कार्यालय के बाहर खड़े नज़र आ रहे हैं.

हालांकि, अफगान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के करीबी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि तालिबान का दावा झूठा है और रेजिस्टेंस फोर्स पहाड़ियों से पंजशीर की रक्षा कर रही है. दावा किया गया है कि पाकिस्तानी वायुसेना भी उनपर हमले कर रही है. वहीं, तालिबान की ओर से एक दावा और किया गया है. तालिबान ने कहा है कि उन्होंने रजिस्टेंस फोर्स (नॉर्दन अलायंस) के चीफ कमांडर सालेह मोहम्मद को भी मार गिराया है.

तालिबान की ओर से प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत पर भी पूरी तरह कब्ज़ा कर लिया गया है. बता दें कि पंजशीर आखिरी प्रांत था, जिस पर तालिबान का कब्जा नहीं था. इससे पहले 15 अगस्त को काबुल पर जीत के साथ तालिबान ने पूरे देश को नियंत्रण में ले लिया था.

हमले में मारे गए 13 पुलिसकर्मियों के आईएस से जुड़े होने का संदेह

वाशिंगटन में युवक ने लोगों पर की फायरिंग, 3 की हुई मौत

मिली खोई हुई कैपिटल सिटी, मिले ये अद्भुत सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -