योगी आदित्यनाथ ने कहा-
योगी आदित्यनाथ ने कहा- "तालिबान की मानसिकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी...."
Share:

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ साल पहले सोमवार को कैराना से हिंदू 'पलायन' का आह्वान किया, पश्चिमी उत्तर प्रदेश शहर के निवासियों से कहा कि जो लोग अब व्यापारियों पर गोली मारेंगे उन्हें "अगली दुनिया" में भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री ने शामली जिले के कैराना में एक रैली में कहा "राज्य में तालिबानी मानसिकता का समर्थन करने वालों से उत्तर प्रदेश सरकार सख्ती से निपटेगी।" तालिबानी मानसिकता को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। यह ऐसी चीज है जिसे नहीं करना चाहिए। जो लोग इसका समर्थन करते हैं वे समाज को वापस पाषाण युग में खींच रहे हैं।

इस मानसिकता से नागरिकों के मूल अधिकारों का हनन हो रहा है। तालिबानवाद उन लोगों की मानसिकता है जो आँख बंद करके अपने धार्मिक विश्वासों का पालन करते हैं। इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।" उन्होंने विपक्ष पर भी हमला करते हुए दावा किया कि उन्होंने कुछ नहीं किया जब 2013 में सांप्रदायिक दंगों के दौरान मुजफ्फरनगर में हिंदू घरों में आग लगा दी गई और निर्दोष युवकों की हत्या कर दी गई।

कैराना से कथित पलायन 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान एक प्रमुख चर्चा का विषय था, भाजपा ने दावा किया कि अपराधियों से धमकी मिलने के बाद कई हिंदू परिवार शहर से भाग गए थे। योगी आदित्यनाथ ने अगले साल के विधानसभा चुनावों से पहले शहर का दौरा किया, कुछ परिवारों को मुआवजे का वादा किया, जिन्हें कथित तौर पर 2014 और 2016 के बीच छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

बांग्लादेश को जनवरी तक 120 मिलियन से अधिक कोविड खुराक मिलने की उम्मीद

यूपी चुनाव: 'जिस सीट से सीएम योगी लड़ेंगे मैं उनके खिलाफ लडूंगा..', चंद्रशेखर का ऐलान

यूपी चुनाव से पहले अलग-थलग पड़ी कांग्रेस, जयंत चौधरी ने भी पीछे खींचे हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -