तालिबान को गोली की तरह चुभी पीएम मोदी की बात, बोला- 'भारत जल्द देखेगा हमारी क्षमता'
तालिबान को गोली की तरह चुभी पीएम मोदी की बात, बोला- 'भारत जल्द देखेगा हमारी क्षमता'
Share:

काबुल: ‘आतंक की सत्ता स्थायी नहीं रहती’, पीएम नरेंद्र मोदी के ये शब्द बंदूक के दम पर अफगानिस्तान पर कब्ज़ा करने वाले तालिबान (Taliban) को रास नहीं आए हैं. तालिबान ने इन शब्दों को चुनौती के रूप में लेते हुए कहा है कि वो सफल रहेगा. आतंकी संगठन के प्रमुख नेता शहाबुद्दीन दिलावर ने पीएम मोदी के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि भारत जल्द देखेगा कि तालिबान देश को सही तरीके से चलाने में सक्षम है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमनाथ मंदिर से संबंधित कई विकास कार्यों का उद्घाटन करते हुए करते हुए तालिबान का नाम लिए बगैर यह बात कही थी.

Dawn की रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबानी नेता ने 'रेडियो पाकिस्तान' को दिए गए एक साक्षात्कार में कहा कि भारत को जल्द ही हमारी देश चलाने की क्षमता का पता चल जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने भारत को अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करने के चेतावनी भी दी. शहाबुद्दीन दिलावर ने पाकिस्तान को मित्र देश बताते हुए 30 लाख से अधिक अफगानियों को पनाह देने के लिए शुक्रिया कहा. उन्होंने कहा कि तालिबान प्रत्येक देश के साथ शांतिपूर्ण और साझा सम्मान का संबंध चाहता है.

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि, 'भगवान सोमनाथ का मंदिर आज भारत ही नहीं, पूरी दुनिया के लिए एक विश्वास है. जो तोड़ने वाली ताकतें है, जो आतंक के बलबूते सामर्थ्य खड़ा करने वाली सोच है, वह किसी कालखंड में कुछ देर के लिए भले ही हावी हो जाए, मगर उसका अस्तित्व कभी स्थाई नहीं होता. वह अधिक दिनों तक इंसानियत को दबाकर नहीं रख सकतीं’. पीएम मोदी के इस बयान को अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्ज़े से जोड़कर देखा गया था. 

पाकिस्तान, भारत को लंबित मुद्दों को निपटाने के लिए साथ बैठना चाहिए : तालिबान

यूपी चुनाव से पहले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर बनाएंगे राजनीतिक पार्टी

सिद्धू के 'विवादित' सलाहकार मालविंदर सिंह का इस्तीफा, इन बयानों पर मचा था बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -