नीचता पर उतरा तालिबान, पंजशीर में बहा रहा बेकसूरों का खून, अब तक 20 लोगों का किया क़त्ल

काबुल: अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी में आतंकी संगठन तालिबान और रेजिस्टेंस फोर्स के बीच जंग जारी है। हालांकि, तालिबान दावा कर चुका है कि उसने पंजशीर पर कब्ज़ा कर लिया है। वहीं, दूसरी ओर रेजिस्टेंस फोर्स का कहना है कि 60 फीसद से अधिक पंजशीर अब भी उसके पास है। इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजशीर में तालिबान अब आम लोगों का खून बहा रहा है और अब तक 20 लोगों का क़त्ल कर चुका है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान ने जिन 20 लोगों का क़त्ल किया है, उनमें एक दुकानदार भी शामिल था। स्थानीय लोगों का कहना है कि तालिबानी आतंकियों के आने बाद भी वह शख्स भागा नहीं, उसने कहा था कि वह एक गरीब दुकानदार है और लड़ाई से उसका कोई लेना-देना नहीं है। उसे तालिबान ने रेजिस्टेंस फोर्स के लड़ाकों को सिम बेचने के इल्जाम में गिरफ्तार कर लिया और फिर क़त्ल कर शव उसके घर में डाल दिया। स्थानीय लोगों का ये भी कहना है कि शव पर चोटों के निशान थे।

बता दें कि, दो दिन पहले भी पंजशीर का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें तालिबानी एक युवक को उसके घर से निकालकर सड़क पर गोलियों से भूनते दिखाई दे रहे हैं। अफगानिस्तान के एक न्यूज पोर्टल के अनुसार, तालिबान ने कहा था कि वह युवक पंजशीर के नॉर्दर्न अलायंस की फ़ौज का हिस्सा था। हालांकि, मृतक का दूसरा साथी तालिबानियों को उसका ID कार्ड दिखाता रह गया, मगर वे नहीं माने और उसकी हत्या कर दी।

अफ़ग़ानिस्तान में 'आतंक राज' के बाद काबुल में लैंड हुआ पहला यात्री विमान

इंदौर: डांसिंग कॉप रंजीत सिंह को मिला 'वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स' का कमिटमेंट सर्टिफ़िकेट

UN की बेस्ट विलेज लिस्ट में भारत के 3 गाँव शामिल, जानिए किन राज्यों में आते हैं ये गाँव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -